1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england this fast bowler of team india will be tied in marriage soon took leave from england test aml

IND vs END: जल्द ही शादी के बंधन में बंधेगा टीम इंडिया का यह तेज गेंदबाज, इंग्लैंड टेस्ट से इसलिए ली छुट्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jasprit Bumrah.
Jasprit Bumrah.
File Photo.

India vs England Test नयी दिल्ली : भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. उन्होंने स्वेच्छा से इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में खेलने से छुट्टी ले ली है. बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें रिलीज भी कर दिया है. अब खबरें आ रही हैं कि जल्द ही बुमराह शादी करने वाले हैं और उन्होंने अपनी शादी की तैयारी के लिए छुट्टी ली है. हालांकि बुमराह ने निजी कारणों से छुट्टी लेने की बात कही है.

अब बुमराह से जुड़े सूत्रों के हवाले से मीडिया में यह खबरें चलने लगी हैं कि बुमराह जल्द ही शादी करने वाले हैं. एक सूत्र ने स्पोर्ट्स रिपोर्टरों को बताया कि बुमराह कि एक सप्ताह के अंदर बुमराह की शादी होगी. हालांकि तारीखों को अभी भी गुप्त रखा गया है. सूत्रों ने यह भी बताया कि शादी में ज्यादा लोगों को आमंत्रित नहीं किया जायेगा, यही कारण है कि शादी गोवा में होगी.

बता दें कि गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को निजी कारणों से गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के लिए भारतीय टीम से रिलीज किया गया है. बीसीसीआई ने यह जानकारी देते हुए कहा कि चौथे टेस्ट के लिए बुमराह की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे. उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं.'

भारतीय टीम श्रृंखला में 2-1 से आगे है. बुमराह को कार्यभार प्रबंधन के तहत पांच टी-20 और तीन वनडे की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पहले ही आराम दिया गया है. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों में 11 विकेट लिए और ब्रिसबेन में आखिरी टेस्ट पेट की मांसपेशी में खिंचाव के कारण नहीं खेल सके थे.

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में उन्होंने पहले टेस्ट में चार विकेट लिये, जिसमें भारत को 227 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी. दूसरे टेस्टमें उन्हें आराम दिया गया जिसे भारत ने 317 रन से जीता. तीसरे टेस्ट में उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया जो भारत ने दस विकेट से जीता था. स्पिनरों की मददगार पिच पर उन्होंने छह ओवर ही डाले.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें