1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england test series latest updates bcci released jasprit bumrah from india squad ahead of the fourth test cricket news in hindi rkt

IND vs ENG Test: टीम इंडिया को झटका, चौथे टेस्ट से बाहर हुए बुमराह, BCCI ने इस कारण से किया टीम से रिलीज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया को झटका
टीम इंडिया को झटका
फोटो -BCCI

IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. BCCI ने शनिवार को कहा कि चौथे क्रिकेट टेस्ट के लिये भारतीय टीम से रिलीज किया गया है. BCCI ने यह भी बताया कि चौथे टेस्ट के लिये बुमराह की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

BCCI ने शनिवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे और उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए टीम से रिलीज कर दिया गया है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सीमित ओवरों की मैचों में भी उन्हें आराम दिया गया है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में हुए बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी के चौथा और आखरी टेस्ट मैच में चोट के कारण वह टीम से बाहार हो गये थें. भारत ने आॅस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर 2-1 से हराया. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.

बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया का जलवा बकरार था. इंग्लैंड को गुरुवार को तीसरे टेस्ट में स्पिनरों के मुफीद पिच पर भारत से 10 विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जिससे टीम चार मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ गयी. मैच दो दिन में खत्म हो गया.

भारत के चौथे टेस्ट के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा ( विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, एक्सर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, एम. सिराज, उमेश यादव.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें