1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 4th test match why captain virat kohli clashed with ben stokes on the field fast bowler mohammad siraj opened the secret aml

IND vs ENG Test: मैदान पर बेन स्टोक्स से क्यों भिड़ गये कप्तान विराट कोहली, मोहम्मद सिराज ने खोला राज

By Agency
Updated Date
भारत-इंग्लैँड चौथे टेस्ट में विराट और स्टोक्स के बीच कहासुनी.
भारत-इंग्लैँड चौथे टेस्ट में विराट और स्टोक्स के बीच कहासुनी.
PTI Photo
  • बेन स्टोक्स ने मैदान पर मोहम्मद सिराज को कहा अपशब्द.

  • कप्तान कोहली और बेन स्टोक्स के बीच हुई कहासुनी.

  • सिराट पर ऑस्ट्रेलिया में भी दर्शकों ने की थी नस्लीय टिप्पणी.

India vs England 4th Test match अहमदाबाद : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने गुरुवार को कहा कि इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने यहां चौथे और अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन उन्हें अपशब्द कहे लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैदान पर हुई इस घटना को अच्छी तरह संभाला. मेहमान टीम के इस आल राउंडर ने जब सिराज को अपशब्द कहे तो कोहली उनके साथ चर्चा करते हुए दिखे. अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा जिसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड की टीम तीन विकेट गंवाकर 32 रन बना चुकी थी.

सिराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘वह मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिए विराट भाई ने हस्तक्षेप किया और इससे अच्छी तरह से निपटे. मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं.' वहीं स्टोक्स ने इस घटना को कोई अहमियत नहीं दी. उन्होंने पूछा, ‘वह चर्चा बहुत ‘एनिमेटिड' थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे?'

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे.' इंग्लैंड की टीम आखिर में 205 रन पर सिमट गयी और भारत ने स्टंप तक एक विकेट पर 24 रन बना लिये थे. इस श्रृंखला में दूसरा मैच खेल रहे सिराज ने दो विकेट झटके.

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला के दौरान सिराज विवादों का केंद्र रहे थे क्योंकि वहां मैदान पर दर्शकों के एक वर्ग ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिए माफी मांगी थी और कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर भी कर दिया था. सिराज और कोहली दोनों इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में भी साथ ही खेलते हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें