1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 4th test latest news updates mohammed siraj reveals reason behind virat kohli and ben stokes verbal exchange ind vs eng rkt

India vs England 4th Test: अहमदाबाद में क्यों भिड़े कोहली और स्टोक्स? सिराज ने बताई चौंकाने वाली कहानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
India vs England 4th Test:
India vs England 4th Test:
pti photo

India vs England 4th Test: अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे जारी चौथे टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली (Virat Kohli) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बीच मैदान में तीखी बहस हुई . वहीं मैदान पर दोनों खिलाड़ी क्यों भिड़ गये पूरी घटना क्यों हुई इसका खुलासा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohd. Siraj) ने. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरुवार को कहा कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने यहां चौथे और अंतिम टेस्ट के शुरुआती दिन उन्हें अपशब्द कहे, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर हुई इस घटना को अच्छी तरह संभाला.

मेहमान टीम के इस आल राउंडर ने जब सिराज को अपशब्द कहे, तो कोहली उनके साथ चर्चा करते हुए दिखे. अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा, जिसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड की टीम तीन विकेट गंवाकर 32 रन बना चुकी थी. सिराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं. वहीं स्टोक्स ने इस घटना को कोई अहमियत नहीं दी.

उन्होंने पूछा कि वह चर्चा बहुत ‘एनिमेटिड' थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं, तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे? उन्होंने कहा इसलिए हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले.

विराट ने की धौनी के रिकॉर्ड की बराबरी

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धौनी के सबसे ज्यादा 60 टेस्ट में कप्तानी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. कोहली ने अब तक 59 में से 35 टेस्ट में टीम इंडिया को जीत दिलायी है. यह टेस्ट जीतने के साथ ही वे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड के सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. वे इस मामले में लॉयड के साथ चौथे नंबर पर आ जायेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें