1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 4th t20 news in hindi third umpire controversy suryakumar yadav suryakumar yadav ranveer singh virender sehwag rkt

Ind vs Eng: चौथे T20 में थर्ड अंपायर के फैसले से सब हैरान, बॉलीवुड स्टार से लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर्स तक सबने उठाये सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चौथे T20 में थर्ड अंपायर के फैसले से सब हैरान
चौथे T20 में थर्ड अंपायर के फैसले से सब हैरान
फोटो - ट्वीटर

Ind vs Eng: अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडिय में भारत ने चौथे टी-20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली है. वहीं अब सीरीज का फैसला 20 मार्च को खेले जाने वाले पांचवे और आखरी मुकाबले में होगा. वहीं चौथे टी-20 में दौरान थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा सबसे ज्यादा चर्चा में रहे, जिनके फैसलों पर खूब सवाल उठ रहे हैं.

बता दें कि चौथे मैच के हीरो रहे सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav) को काफी विवादस्पद तरीके से आउट दिया गया. यही नहीं थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने वॉशिंग्टन सुंदर को भी गलत तरीके से आउट करार दिया. थर्ड अंपायर के इन दो विवादित फैसलों के बाद सभी ने हैरानी जतायी. इसको लेकर जहां मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों ने गुस्सा निकाला तो वहीं मैदान के बाहर कई दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर भड़ास निकाली.

अंपयार के इस फैसले पर वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज में तंज कसा. सहवाग ने डेविड मलान के साथ एक बच्चे की फोटो लगाई जिसकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई है और उन्होंने लिखा, "थर्ड अंपायर अपना फैसला देते हुए. वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने लिखा की अंपायर को नहीं दिखा, सूर्य कुमार यादव का आउट होना दुर्भाग्यपूर्ण. वहीं बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने ट्वीट तक लिखा कि सॉरी लेकिन डेविड मलान ने वो कैच छोड़ दिया था। गेंद जमीन को छू चुकी थी.

बता दें कि सूर्यकुमार 14वें ओवर में सैम कर्रन की गेंद पर बड़ा शॉट खेला जिसको डेविड मलान में कैच में लपक लिया है. हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि मलान ने कैच को सही से नहीं पकड़ा है. पर अंपायर सॉफ्ट सिग्नल के चलते सूर्यकुमार यादव को थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. अंपायर के इस फैसले पर लोगों ने काफी नाराजगी जतायी. मालूम हो कि सूर्य कुमार यादव की तुफानी पारी के बदौतल ही टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 186 रनों लक्ष्य सामने रखा. सुर्य कुमार यादव ने अपनी तुफानी पारी में 31 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें