1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 1st test drawn due to rain scorecard commentary highlights photo videos virat kohli joe root avd

India vs England 1st Test : भारत की जीत पर फिरा पानी, बारिश के कारण नॉटिंघम टेस्ट हुआ ड्रॉ

India vs England 1st Test drawn due to rain पांचवें दिन भारत को जीत के लिए केवल 157 रन चाहिए थे, लेकिन बारिश के कारण आखिरी दिन का खेल शुरू ही नहीं हो पाया. पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम पर बारिश मेहरबान रही और मेजबान टीम को शर्मनाक हार से बचा लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
twitter

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला ड्रॉ पर खत्म हुआ. बारिश के कारण पांचवें दिन एक गेंद भी नहीं डाला जा सका और फिर तीसरे सत्र के बाद मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया.

पांचवें दिन भारत को जीत के लिए केवल 157 रन चाहिए थे, लेकिन बारिश के कारण आखिरी दिन का खेल शुरू ही नहीं हो पाया. पहले टेस्ट में इंग्लैंड की टीम पर बारिश मेहरबान रही और मेजबान टीम को शर्मनाक हार से बचा लिया.

इंग्लैंड के 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे. इंग्लैंड ने जो रूट के 21वें टेस्ट शतक की बदौलत दूसरी पारी में 303 रन बनाए थे. इंग्लैंड पहली पारी में 183 रन ही बना सका था जिसके बाद भारत ने 95 रन की बढ़त हासिल की थी. भारत ने पहली पारी में 278 रन और दूसरी पारी में 1 विकेट पर 52 रन बनाया.

पहले टेस्ट में बुमराह और सिराज ने दिखाया दम

पहले टेस्ट में बल्लेबाजों ने भले ही निराश किया, लेकिन गेंदबाजों ने अपना दम दिखाया. खास कर तेज गेंदबाजों ने. जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाये. जबकि सिराज ने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में दो विकेट लिये. शमी ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में एक अंग्रेज खिलाड़ी को अपना शिकार बनाया. शार्दुल ठाकुर ने भी दोनों पारियों में दो-दो विकेट चटकाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें