1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs england 1st odi latest updates shreyas iyer and rohit sharma injured ipl 2021 cricket news in hindi rkt

IND vs ENG: पहले वनडे में जीत के बाद Team India को लगा दोहरा झटका, रोहित और श्रेयस होंगे सीरीज से बाहर?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहले वनडे में जीत के बाद Team India को लगा दोहरा झटका
पहले वनडे में जीत के बाद Team India को लगा दोहरा झटका
PTI Photo.
  • कृष्णा-क्रुणाल के धमाल से भारत ने इंग्लैंड को हराया

  • श्रेयस अय्यर के बायें कंधे में लगी चोट

  • 'हिटमैन रोहित शर्मा के कंधे में लगी चोट

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को पुणे (Pune) में पहले वनडे को जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) को दोहरा झटका लगा है. पहले ही वनडे में भारत के दो खिलाड़ी चोटिल हो गये है. भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो गये हैं. चोट के कारण दोनों खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा. वहीं भारत के लिए चिंता की बात यह है कि दोनों ही टीम के अहम बल्लेबाज हैं.

श्रेयस के कंधे में लगी चोट 

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के बायें कंधे की हड्डी इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में फिल्डिंग के दौरान खिसक गयी, जिससे नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आइपीएल में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति हो गयी है. यह घटना इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर की है जब शार्दुल ठाकुर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टॉ के शॉट पर गेंद को रोकने के लिए श्रेयस ने डाइव लगाया.

रोहित शर्मा भी हुए चोटिल 

बल्लेबाजी करते हुए भारतीय ओपनर रोहित शर्मा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की गेंद पर चोटिल हो गए. बल्लेबाजी के दौरान रोहित छठे ओवर के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के शिकार हो गए. 'हिटमैन' गेंद को ठीक से पढ़ नहीं पाए और बॉल उनके कोहनी पर लगी. चोट के बाद भी रोहित ने बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन 28 रन बनाकर आउट हो गए और बाद में फिल्डिंग करने नहीं उतरे.

भारत की शानदार जीत 

अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पहले मैच में इंग्लैंड को 66 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बना ली. शिखर धवन के 98 रन और क्रुणाल के आक्रामक अर्धशतक की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 317 रन बनाये. वहीं इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर आउट हो गयी. बता दें कि कृष्णा और शार्दुल ठाकुर ने मैच की तस्वीर ही बदल दी और भारत को आसान जीत दिलायी.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें