1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia 3rd test steve smith used such dirty tricks to defeat team india fans raging on conspiracy against rishabh pant video viral avd

India vs Australia : स्मिथ ने टीम इंडिया को हराने के लिए चली ऐसी गंदी चाल, पंत के खिलाफ साजिश पर भड़के फैन्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्मिथ ने टीम इंडिया को हराने के लिए चली ऐसी गंदी चाल
स्मिथ ने टीम इंडिया को हराने के लिए चली ऐसी गंदी चाल
twitter

चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की शतकीय साझेदारी के बाद हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन की जीवट पारी के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को हराने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा, यहां तक की कथित रूप से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गंदी चाल चलने से भी बाज नहीं आये.

स्मिथ की गंदी चाल को लेकर एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. जिसमें उनकी हरकतों को साफ देखा जा सकता है. दरअसल स्मिथ ने ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान ऋषभ पंत के गार्ड को जानबूझकर मिटाने की कोशिश की. स्मिथ की यह हरकत स्टंप पर लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी. जिससे उनकी यह गंदी चाल पकड़ी गयी. हालांकि वायरल वीडियो में स्मिथ का चेहरा नजर नहीं आ रहा है, लेकिन जर्सी नंबर से यह साफ हो जा रहा है कि इस गंदी चाल में स्मिथ

जब मैच फिर से शुरू हुई तो पंत को दोबारा गार्ड लेते हुए देखा गया. सोशल मीडिया में जब वीडियो वायरल हुई तो फैन्स काफी गुस्से में नजर आये. टीम इंडिया के फैन्स वीडियो शेयर करते हुए स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई टीम को ट्रोल कर रहे हैं.

फैन्स वीडिया शेयर करते हुए उस कांड से तुलना कर रहे हैं, जिसके कारण स्मिथ को दो साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होना पड़ा था. इसके अलाव उन्हें कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा. दरअसल 2018 के कैप टाउन में स्मिथ और डेविड वॉर्नर गेंद के साथ छेड़छाड़ करते पाये गये थे, जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों को दो साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन कर दिया गया था.

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत की शतकीय साझेदारी टूटने से जीत की उम्मीदें धूमिल पड़ने के बाद हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने क्रीज पर पांव जमाये जिससे भारत सोमवार को यहां तीसरा टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रॉ कराकर ऑस्ट्रेलिया पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने में सफल रहा.

विहारी ने पांव की मांसपेशियों में खिंचाव आने के बावजूद अश्विन के साथ अंतिम सत्र में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की हर रणनीति को नाकाम करके उसकी जीत की उम्मीदों पर पानी फेरा. हनुमा ने लगभग चार घंटे क्रीज पर बिताकर अपने नाबाद 23 रन के लिये 161 गेंदें खेली जबकि अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाये. दोनों ने लगभग 42 ओवरों का सामना करके छठे विकेट के लिये 62 रन जोड़े. इससे पहले पुजारा ने 205 गेंदों पर 77 रन बनाये थे जबकि विहारी से पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे गये पंत ने आक्रामक अंदाज दिखाकर 118 गेंदों पर 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 97 रन बनाये. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 148 रन जोड़े. भारत ने 309 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिर में 131 ओवरों में पांच विकेट पर 334 रन बनाये.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें