1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia 3rd test ravindra jadeja can bat with injection to save india from defeat avd

India vs Australia 3rd Test : रविंद्र जडेजा बनेंगे टीम इंडिया के लिए 'संकटमोचक', मैच बचाने के लिए ऐसे करेंगे मैदान पर इंट्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रविंद्र जडेजा बनेंगे टीम इंडिया के लिए 'संकटमोचक'
रविंद्र जडेजा बनेंगे टीम इंडिया के लिए 'संकटमोचक'
twitter

सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया बुरी तरह से फंस चुकी है. खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान अजिंक्य रहाणे की टीम के सामने हार का खतरा मंडराने लगा है. तीसरे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाकर संघर्ष कर रही है. अब उसे खेल के पांचवें दिन न केवल ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए मैदान पर उतरना होगा, बल्कि हार से बचने की भी बड़ी चुनौती होगी.

इस संकट की घड़ी में टीम इंडिया को अपने ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की भारी कमी खल रही है, जो अंगूठे में फ्रेक्चर की वजह से जुझ रहे हैं. अब खबर आ रही है कि वो टीम इंडिया को हार से बचाने के लिए मैदान पर खास इंतजाम के साथ उतर सकते हैं.

बताया जा रहा है कि सिडनी टेस्ट में अगर जरूरत पड़ी तो वह दर्द निवारक इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे. सूत्र ने कहा, टेस्ट बचाने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह इंजेक्शन लेकर बल्लेबाजी करेंगे. पहली पारी में जडेजा ने चार विकेट लेने के बाद नाबाद 28 रन बनाकर टीम के लिए शानदार योगदान दिया था.

चोटिल जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अंगूठे में चोट के बाद फ्रेक्चर और ‘डिस्लोकेशन' का सामना करने वाले भारतीय हरफनमौला रविन्द्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी शृंखला के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये है.

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद उनके बायें हाथ के दस्ताने पर लगी थी जिसके बाद उन्हें चिकित्सा मदद लेनी पड़ी. चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर सके. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गये हैं. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह की आवश्यकता होगी. इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की इस शृंखला की शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी. पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा.

ऋषभ पंत भी चोटिल, कर सकते हैं बल्लेबाजी

इधर भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि कोहनी में चोट का सामना करने वाले ऋषभ पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेंगे. मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान पंत चोटिल हो गये थे. पैट कमिंस की गेंद उनकी कोहनी पर लगी थी. जडेजा और पंत को इसके बाद स्कैन के लिए ले जाया गया जहां पंत की चोट ज्यादा गंभीर नहीं निकली.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें