1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs australia 3rd test playing eleven bcci released list of players t natarajan not given place again navdeep saini debut rjh

India vs Australia 3rd Test Playing 11 : बीसीसीआई ने जारी की प्लेइंग इलेवन की लिस्ट, नटराजन को फिर नहीं मिली जगह, सैनी करेंगे डेब्यू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs AUS 3rd Test Playing 11
IND vs AUS 3rd Test Playing 11
Twitter

India vs Australia 3rd Test : भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट कल से सिडनी (Sydney ) में खेला जायेगा. इस मैच के लिए आज बीसीसीआई (BCCI) ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है. टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) इस प्रकार है- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी.

नटराजन को नहीं मिली जगह

नवदीप सैनी इस मैच में डेब्यू करेंगे. ऐसी चर्चा थी कि टी नटराजन टीम में शामिल होंगे. नटराजन ने खुद इस संबंध में ट्‌वीट भी किया था जिसे बीसीसीआई ने भी री-ट्‌वीट किया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं मिली. बीसीसीआई ने आज ट्‌वीट कर प्लेइंग इलेवन के बारे में जानकारी दी.

सिडनी ग्राउंड कल सात जनवरी से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट खेला जाना है, यह मैच दोनों ही टीम के लिए बहुत अहम है क्योंकि अभी सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. तीसरा टेस्ट जीतने वाली टीम सीरीज में मजबूत जगह बना लेगी और अगर वह सीरीज ना भी जीत पाये तो कम से कम बराबरी का मुकाबला तय है.

सिडनी में भारतीय टीम 42 साल से नहीं जीती कोई मैच

सिडनी में भारतीय टीम पिछले 42 साल से अभी तक कोई मैच जीत नहीं पायी है. इस ग्राउंड पर भारतीयों ने अच्छी पारी तो खेली लेकिन मैच जीतना काफी लंबे से समय सपना बना हुआ है. अगर तीसरा टेस्ट भारत जीतती है, तो काफी उत्साहवर्धक होगा क्योंकि टीम में कोहली, शमी और उमेश यादव शामिल नहीं हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें