21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs AFG में चट्टानी पारी खेलेंगे विराट कोहली, नवीन-उल-हक को धो-धोकर जड़ेंगे चौके-छक्के

IND vs AFG में चट्टानी पारी खेलेंगे विराट कोहली, नवीन-उल-हक को धो-धोकर जड़ेंगे चौके-छक्के

अफगनिस्तानी टीम के खिलाफ विराट कोहली दूसरा टी20 मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पहला मुकाबला नहीं खेला था. मगर वह दूसरे मुकाबले में टीम में शामिल हो रहे हैं. जिसको ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया दूसरे टी20 में कुछ बदलाव के साथ उतरेगी.

भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ टी20 मुकाबले में दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है. अफगनिस्तानी क्रिकेट टीम के धुरंधर खिलाड़ी और फिरकी गेंदबाज फिलहाल टीम से बाहर हैं. ऐसी स्थिति में भारत के पास सीरीज पर कब्जा जमाने का बेहतरीन मौका है. सबसे बड़ी बात ये है कि इस सीरीज में अफगनिस्तानी टीम के खिलाफ विराट कोहली दूसरा टी20 मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं. इस विरोधी टीम में कोहली का पसंदीदा गेंदबाज नवीन-उल-हक भी खेल रहे हैं. भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 को बढ़त बना ली है. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पहला मुकाबला नहीं खेला था. मगर वह दूसरे मुकाबले में टीम में शामिल हो रहे हैं. जिसको ध्यान में रखते हुए पहले टी20 में जीत के बावजूद दूसरे टी20 में टीम इंडिया कुछ बदलाव के साथ उतरेगी.

वाशिंगटन सुंदर या आवेश खान किसे मिलेगा मौका

दूसरे टी20 में पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की वापसी तय है. वह तिलक वर्मा की जगह तीन नंबर पर खेलते दिखेंगे. इसके अलावा इंदौर में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स की जगह दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है. ऐसे में तेज गेंदबाज आवेश खान को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना है. मोहाली में खेले गए पहले टी20 में भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ उतरी थी. रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल के साथ वाशिंगटन सुंदर को भी अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया था. हालांकि, सुंदर ने अपने तीन ओवर में 27 रन खर्च कर डाले थे. वहीं उनकी बैटिंग की जरूरत नहीं पड़ी. अब इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे टी20 में सुंदर की जगह आवेश खान को मौका मिलने की उम्मीद है.

Also Read: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में David Warner ने मारी जबरदस्त एंट्री, मैदान में उतारा हेलीकॉप्टर
शिवम दुबे ने पक्की की अपनी जगह

भारत और आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके से खेलने वाले शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. मैच में शिवम ने नाबाद 60 रन की पारी खेलते हुए मैच को जीताया. शानदार प्रदर्शन के दम पर शिवम ने अपनी जगह भारतीय टीम में पक्की कर ली. . अगर वह इसी फॉर्म में रहे तो 2024 टी20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा हो सकते हैं. वहीं संजू सैमसन की जगह टीम में चुने जाने वाले जितेश शर्मा ने भी उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन किया. ऐसे में वह भी अब सभी मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहेंगे. शिवम दुबे ने गेंदबाजी में एक विकेट चटकाया और बल्लेबाजी में नाबाद 60 रनों की पारी खेली. वहीं जितेश ने 20 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली.

Also Read: PAK vs NZ: बाबर आजम ‘गड्ढा फील्डर’, जानें क्यों छूट जाता है मैच में कैच
IND VS AFG: हेड टू हेड रिकॉर्ड

अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ टी20 मुकाबलों में छह बार आमने सामने हो चुकी है. मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय टीम ने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान ने अभी तक भारत के खिलाफ एक भी टी20 मुकाबला नहीं जीता है. होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पहली जीत की तलाश में होगी. वहीं भारतीय टीम इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच आखिरी टी20 मुकाबला मोहाली में खेला गया था.

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल
रोहित शर्मा (कप्तान)
विराट कोहली
शिवम दुबे
जितेश शर्मा (विकेटकीपर)
रिंकू सिंह
अक्षर पटेल
रवि बिश्नोई
वाशिंगटन सुंदर/आवेश खान
मुकेश कुमार
अर्शदीप सिंह

Also Read: ये भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में हुए हैं सबसे अधिक बार रन आउट, देखें लिस्ट

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें