1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of sri lanka shikhar dhawan opening partner in limited over series against sri lanka prithvi shaw ruturaj gaikwad and devdutt padikkal rkt

रोहित-राहुल के बगैर श्रीलंका में कौन होगा शिखर का ओपनिंग पार्टनर? DC के इस बल्लेबाज का नाम सबसे आगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित के बगैर कौन होगा शिखर का ओपनिंग पार्टनर
रोहित के बगैर कौन होगा शिखर का ओपनिंग पार्टनर
फोटो- ट्वीटर

India Tour of Sri Lanka, Ind vs SL: 18 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच शुरू होने वाले वनडे मुकाबले में अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन पहली बार टीम की कप्तानी करेंगे. ये पहला मौका होगा जब शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. इस दौरे पर वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी का डेब्यू भी करेंगे. श्रीलंका के खिलाफ धवन को दोहरी भूमिका निभाते हुए भी नजर आएंगे, एक तरफ टीम के सबसे सीनियर बल्लेबाज के साथ ही ओपनिंग का जिम्मा भी संभालेंगे. वहीं इस दौरे पर सबसे बड़ा सवाल ओपनिंग जोड़ी को लेकर है.

श्रीलंका में आगामी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) और टी20 अंतरराष्ट्रीय (टी20ई) के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है. श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई टीम में कप्तान धवन के अलावा तीन ओपनिंग बल्लेबाजों को शामिल किया गया है. जिसमें पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ का नाम है.

1. पृथ्वी शॉ 

पृथ्वी शॉ, धवन के साथ ओपनिंग के शीर्ष दावेदार होंगे. धवन भी दिल्ली कैपिटल्स से अपने ओपनिंग पार्टनर के साथ जाना चाहेंगे क्योंकि उनके पास केंद्र में एक नई जोड़ी की तुलना में बेहतर केमिस्ट्री होगी. मुख्य कोच, राहुल द्रविड़, पृथ्वी शॉ को भी चुन सकते हैं क्योंकि वह अंडर -19 टीम में पहले द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेल चुके हैं. इससे कप्तान और कोच दोनों को चीजों की बेहतर योजना बनाने में मदद मिल सकती है.

2. देवदत पडिक्कल

देवदत पडिक्कल - कर्नाटक के इस बल्लेबाज में भी काफी दमखम है और टीम मैनजमेंट धवन के साथ उनको उतराने पर विचार कर सकती है. पडिक्कल के लिए यह आईपीएल सीजन बेहद शानदार रहा था और उन्होंने शतक भी जड़ा था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए वह 21 आईपीएल मैचों में 668 रन ठोक चुके हैं और अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं.

3. रुतुराज गायकवाड़

22 वर्षीय पुणे का खिलाड़ी भी एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स में अपनी योग्यता साबित करने के बाद शुरुआती स्थान के लिए एक मजबूत दावेदार है. गायकवाड़ ने आईपीएल के पिछले 2 सीज़न में 124.61 के स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज का कुल 36 पारियों में 1,349 रन का प्रभावशाली प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड भी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें