1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of engaland 2021 bcci negotiating soft quarantine for indian cricketers wtc final rkt

India Tour of Engaland: इंग्लैंड में इन नियमों को लेकर बढ़ी भारतीय टीम की मुश्किलें, BCCI कर रही है सरकार से बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of Engaland
India Tour of Engaland
PTI

India Tour of Engaland 2021: टीम इंडिया अगले महीने वर्ल्ड टेस्टे चैंपियनशिप का फाइनल खेलने और फिर मेजबान देश के साथ होने वाले सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना होने वाली है. टीम तीन महीने के इंग्लैंड दौरे पर 2 जून को रवाना हो रही है. इससे पहले सभी खिलाड़ियों को मुंबई में कड़े बायो बबल में दो सप्ताह रहना होगा. इंग्लैंड दौरे पर जा रही भारतीय महिला और पुरूष दोनों टीम को पहले मुंबई में दो हफ्ते के कोरेंटन में रहना होगा वहीं फिर इंग्लैंड पहुंचने के बाद साउथम्प्टन में 10 दिन कड़े कोरेंटिन नियमों का पालन करना होगा.

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अभी भी ब्रिटेन की सरकार और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है ताकि इंग्लैंड पहुंचने पर इंडियन टीम को कोरेंटिन नियमों में कुछ छूट दिया जाए. बता दें कि दोनों भारतीय टीम 2 जून है को इंग्लैंड पहुंच जाएंगी. इंग्लैंड पहुंचने पर टीम साउथम्प्टन में इकट्ठा होगी और यहां उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी. यहीं पर टीम 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.

जानकारी के अनुसार फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड जाने पर भारतीय और न्यूजीलैंड की टीम को 14 दिनों का क्वारंटाइन गुजारना होगा जैसा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया था. स्टेडियम के अंदर ही बने हिल्टन होटल में दोनों ही टीमों को ठहराया जाएगा. बता दें इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ी चार्टर्ड विमान के जरिए मुंबई पहुंचेंगे. ये चार्टर्ड विमान हैदराबाद, चेन्नई और दिल्ली से उड़ेंगे. चेन्नई से उड़ने वाले चार्टर्स विमान में आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर उड़ान भरेंगे. उनके साथ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल भी होंगे.

दिल्ली से उड़ने वाले चार्टर्ड विमान में ऋषभ पंत, शुभमन गिल, उमेश यादव, आवेश खान, अभिमन्यु ईश्वरन और इशांत शर्मा सवार होंगे.गौरतबल है कि इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया तीन महीने गुजारेगी, जहां टीम को इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें