1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india skipper virat kohli hints at overhaul of test side after world test championship final against new zealand rkt

WTC Final में हार से दुखी कोहली का प्रेस कॉन्फ्रेंस में छलका दर्द, दिये टीम में बदलाव के संकेत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final में हार से दुखी कोहली
WTC Final में हार से दुखी कोहली
फोटो - ट्वीटर

न्यूजीलैंड ने अपने दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों रोस टेलर और कप्तान केन विलियम्सन की पारियों से भारत को आठ विकेट से हरा कर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीता. पहले और चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के कारण मैच रिजर्व डे तक खींचा और न्यूजीलैंड ने इसका पूरा फायदा उठाया. पहले उसके गेंदबाजों ने भारत को दूसरी पारी में 170 रन पर समेट दिया और बाद में टेलर (100 गेंदों पर नाबाद 47) और विलियम्सन (89 गेंदों पर नाबाद 52) की उत्कृष्ट पारियों से दो विकेट पर 140 रन बना कर इतिहास रच दिया. वहीं इस हार के बाद कप्तान कोहली का दर्द छल्का है.

कोहली ने दिये टीम में बदलाव के संकेत

WTC Final के बाद प्रेस कॉफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि केन विलियमसन और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को बधाई. उन्होंने गजब का जज्बा दिखाया और तीन दिन से थोड़े अधिक समय में परिणाम हासिल किया. उन्होंने हमें दबाव में रखा. वे जीत के हकदार थे. भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. हमने 30 से 40 रन कम बनाए. कोहली ने कहा कि हमें नए सिरे से समीक्षा करके योजना बनानी होगी और सही लोगों को लाना होगा जो अच्छे प्रदर्शन की सही मानसिकता के साथ उतरें.

विराट ने आगे कहा कि हमें इस पर काम करना होगा कि रन कैसे बनाए जाएं. हमें मैच को अपने हाथ से निकलने नहीं देना है. मुझे नहीं लगता कि कोई तकनीकी परेशानी है. वहीं भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि फाइनल के पहले हमने एक इंग्लैंड की ए टीम के साथ अभ्यास मैच की मांग की थी. लेकिन, वो हमें मुहैया नहीं कराई गई. मुझे नहीं पता कि वजह क्या है? हमारे पास फर्स्ट क्लास मैच खेलने का पर्याप्त समय था. हमारी पूरी टीम इसके लिए तैयार थी. भारत अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें