1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india new zealand t20 match in ranchi ias officer agrees to radisson blu hotel booking cancel avd

INDvsNZ: रांची में होनेवाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के आयोजन पर से संकट टला, ऐसे सुलझा मामला

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर टी-20 मैच का आयोजन होना है, जिसके लिए बीसीसीआइ को दोनों टीमों के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को ठहराने के लिए कम-से-कम 100 कमरों की आवश्यकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रांची में होनेवाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के आयोजन पर से संकट टला
रांची में होनेवाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के आयोजन पर से संकट टला
twitter

India New Zealand T20 रांची में आगामी 19 नवंबर को होनेवाले भारत-न्यूजीलैंड टी20 मुकाबले पर संकट के बादल छंट चुके हैं. होटल रैडिसन ब्लू में कमरे को लेकर जो विवाद चल रहा था, उसपर विराम लग चुका है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बिहार के एक IAS अधिकारी जिसने अपनी शादी के लिए 19 और 20 नवंबर को 21 कमरे बुक कराया था, अब उसे कैंसिल करने के लिए तैयार हो गये हैं.

दरअसल भारत-न्यूजीलैंड के बीच 19 नवंबर टी-20 मैच का आयोजन होना है, जिसके लिए बीसीसीआइ को दोनों टीमों के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को ठहराने के लिए कम-से-कम 100 कमरों की आवश्यकता है.

जबकि रांची के होटल रैडिसन ब्लू में 19 और 20 नवंबर को कोई कमरा खाली नहीं बताया गया था. बिहार के जहानाबाद के उप विकास आयुक्‍त मुकुल कुमार गुप्‍ता ने अपनी शादी के लिए 21 कमरे बुक कराये थे. इधर बीसीसीआई ने कमरे उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में मैच दूसरे स्थान पर कराने की बात कह दी थी.

मैच दूसरे स्थान पर शिफ्ट होने से राज्य की प्रतिष्ठा पर बड़ा सवाल खड़ा हो जाता. वैसे में आईएएस अधिकारी से बुकिंग कैंसिल कराने के लिए आग्रह किया गया. पहले तो अधिकारी ने बुकिंग कैंसिल करने से साफ इनकार कर दिया, लेकिन अब कैंसिल करने के लिए तैयार हो गये. जिसके बाद से रांची के जेएससीए स्टेडियम में लंबे समय बाद टी20 मुकाबले के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है.

18 नवंबर को पहुंचेंगी टीमें

बीसीसीआइ के अनुसार भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 नवंबर को सुबह होटल (रांची) पहुंचेंगी और 20 नवंबर को दोपहर बाद रांची से रवाना होंगी.

होटल स्टाफ होंगे कोरेंटिन

टीमों के रांची पहुंचने से पांच दिन पहले से ही होटल स्टाफ को कोरेंटिन में रहना होगा. बायो बबल के लिए यह जरूरी है. यह स्टाफ केवल खिलाड़ियों की सेवा में लगे रहेंगे. खिलाड़ी रांची में 18 नवंबर को पहुंचेंगे और 20 नवंबर को होटल छोड़ देंगे. उनके चेक इन करने से पहले सभी स्टाफ की आरटीपीसीआर जांच होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें