1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india lost 3rd test by innings and 76 runs series level at 1 1 virat kohli cheteshwar pujara ollie robinson five wickets avd

IND vs ENG 3rd Test: भारत की पारी और 76 रन से शर्मनाक हार, सीरीज 1-1 से बराबर, रॉबिन्सन का पंच

IND vs ENG 3rd Test भारत को हेडिंग्ले में इंग्लैंड के हाथों तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले पारी और 76 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. हेडिंग्ले में बेहतरीन जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG 3rd Test
IND vs ENG 3rd Test
twitter

IND vs ENG 3rd Test: भारत को हेडिंग्ले में इंग्लैंड के हाथों तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले पारी और 76 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. हेडिंग्ले में बेहतरीन जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. भारतीय टीम दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गयी. भारत के पहली पारी के 78 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाये थे.

कोहली-पुजारा भी नहीं टाल पाये भारत की हार

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भी टीम इंडिया को हार से नहीं बचा पाये. तीसरे दिन खेल समाप्त होने पर दोनों खिलाड़ी अच्छी स्थिति पर टीम इंडिया को पहुंचा दिया था. पुजारा शतक, तो कोहली अर्धशतक के करीब थे. चौथे दिन दोनों खिलाड़ियों से अच्छी पारी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन पुजारा अपने स्कोर में एक रन भी आज नहीं जोड़ पाये और 91 रन बनाकर अपना विकेट रॉबिन्सन को सौंप दिया.

उसके बाद विराट कोहली भी उनके पीछे-पीछे पवेलियन चल दिये. हालांकि कोहली अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे और 55 रन बनाकर रॉबिन्सन के शिकार हुए.

कोहली-पुजारा के आउट होने पर धरासायी हो गयी टीम इंडिया

विराट कोहली और पुजारा का विकेट खोने के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गये. आज भारतीय खिलाड़ी केवल 63 रन जोड़ पाये और तू चल मैं आया वाला हाल हो गया.

रॉबिन्सन ने चटकाये पांच विकेट

इंग्लैंड की ओर से रॉबिन्सन ने दूसरी पारी में 26 ओवर में 65 रन देकर पांच विकेट चटकाये. जबकि क्रेग ओवरटन ने 18.3 ओवर में 47 रन देकर तीन विकेट चटकाये. एंडरसन और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिये. रॉबिन्सन ने पहली पारी में दो विकेट लिये थे.

भारत के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने किया सरेंडर

भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने कैसे सरेंडर कर दिया, इसको आप ऐसे समझ सकते हैं. दूसरी पारी में रोहित शर्मा के 59, पुजारा के 91 और कोहली के 55 रन को छोड़ दिया जाए, सभी ने निराश किया. केएल राहुल 8, रहाणे 10, पंत 1, शमी 6, इशांत 2, बुमराह 1 और सिराज शून्य पर आउट हुए. हालांकि जडेजा ने इस दौरान तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने 25 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें