1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sl shikhar dhawan make a new record under the captaincy as soon as sri lanka clean sweep ms dhoni ganguly and virat kohli avd

IND vs SL : शिखर धवन कप्तानी में रचेंगे इतिहास, श्रीलंका को हराते ही धौनी, कोहली और गांगुली को छोड़ देंगे पीछे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिखर धवन कप्तानी में रचेंगे इतिहास
शिखर धवन कप्तानी में रचेंगे इतिहास
twitter

Sri Lanka vs India : भारत और श्रीलंका के बीच 23 जुलाई को तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. लगातार दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया की नजर मेजबान टीम को क्लीन स्वीप करने पर होगी.

इधर टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan ) अगर अपनी कप्तानी में श्रीलंकाई टीम को तीसरे वनडे में हरा देते हैं, तो इतिहास रच डालेंगे. इसके साथ ही धवन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी (mahendra singh dhoni), सौरव गांगुली (sourav ganguly) और विराट कोहली (virsat kohli) को कप्तानी के मामले में पीछे छोड़ देंगे.

दरअसल अगर श्रीलंका को तीसरे वनडे में भारतीय टीम हारने में कामयाब होती है, तो धवन बतौर कप्तान पहले ही वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने का खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. धौनी, गांगुली और विराट कप्तानी में ऐसा नहीं कर पाये. धौनी ने जब वनडे टीम की कमान संभाली थी तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही वनडे सीरीज में 2-4 से हार का सामना करना पड़ा था. बल्कि धौनी को कप्तानी में लगातार तीन वनडे में हार का सामना करना पड़ा था.

जबकि विराट कोहली को भी अपनी कप्तानी में पहले वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. कोहली ने जून 2013 में वनडे टीम की कमान संभाली थी. पहले ही मैच में श्रीलंका ने भारत को 161 रनों के बड़े अंतर से हराया था. जबकि सौरव गांगुली ने को भी 1999 में बतौर कप्तान पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था. वेस्टइंडीज ने गांगुली की कप्तानी वाली टीम को 42 रन से हराया था.

श्रीलंका सीरीज में धवन टॉप स्कोरर

श्रीलंका सीरीज में धवन अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. धवन ने दो मैचों में अब तक 115 रन बना लिये हैं. जिसमें उनका एक नाबाद अर्धशतक भी शामिल है. श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में धवन ने नाबाद 86 रन और दूसरे वनडे में 29 रन बनाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें