1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa quinton de kock will become the second wicketkeeper after ms dhoni in t20 one catch away aml

IND vs SA: क्विंटन डिकॉक टी-20 में एम एस धोनी के बाद ऐसा करने वाले बन जायेंगे दूसरे विकेटकीपर, एक कैच दूर

क्विंटन डिकॉक जब भी अपना अगला मुकाबला खेलेंगे तो एक कैच लेते ही एमएस धोनी की बराबरी कर लेंगे. हाथ में चोट के कारण वे दूसरा टी-20 नहीं खेल रहे हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला कटक में खेला जा रहा है. डिकॉक टीम से बाहर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Quinton de Kock
Quinton de Kock
PTI

कटक के बाराबती स्टेडियम में रविवार को जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त लेना चाहेगी. वहीं टीम इंडिया यह मुकाबला जीतकर सीरीज को बराबर करने के लिए दम लगायेगी. क्विंटन डिकॉक के हाथ में चोट लगी है. इसलिए दूसरे टी-20 में वे बाहर हैं. वे टी-20 में एक एमएस धोनी के एक रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं.

एक कैच के साथ बन जायेगा रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 50 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बनने की कगार पर हैं. क्विंटन डी कॉक टी-20 आई में 50 कैच दर्ज करने से सिर्फ एक कैच दूर हैं, और अगर वह उपलब्धि हासिल करने में सफल हो जाते हैं, तो वह एमएस धोनी के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे विकेटकीपर बन जायेंगे.

300 छक्का लगाने का भी बना सकते हैं रिकॉर्ड

इसके साथ ही बाएं हाथ का बल्लेबाज सभी खेलों (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) में सबसे छोटे प्रारूप में 300 मैक्सिमम दर्ज करने से सिर्फ दो छक्के दूर है. पहले टी-20 आई में, भारत ने ईशान किशन की 76 रनों की पारी के कारण 20 ओवरों में 211/4 पोस्ट किया था. हार्दिक पांड्या ने भी 12 गेंदों में 31 रनों की तेज पारी खेलकर भारत के कुल 200 रन के आंकड़े को पार किया.

भारत हार गया था पहला मुकाबला

हालांकि, कुल योग पर्याप्त साबित नहीं हुआ क्योंकि रस्सी वैन डेर डूसन और डेविड मिलर ने चौथे विकेट के लिए 131 रन जोड़े और इस जोड़ी ने भारत की सबसे अधिक टी-20 आई जीत दर्ज करने की उम्मीदों को समाप्त कर दिया. डूसन और मिलर क्रमश: 75 और 64 रन बनाकर नाबाद रहे. श्रेयस अय्यर ने पारी के 16वें ओवर में डूसन का कैच छोड़ दिया और दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मेजबान टीम को हरा दिया.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें