1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs nz t20 big lapse in the security of team india this happened for the first time at ranchi jsca stadium avd

IND vs NZ Ranchi T20: टीम इंडिया की सुरक्षा में बड़ी चूक, रांची के JSCA स्टेडियम में पहली बार घटी ऐसी घटना

रांची में लगभग 4 साल के बाद टी20 मुकाबला होने से दर्शकों में उत्साह चरम पर था. एमएस धोनी के शहर में क्रिकेट के प्रति लोगों में दीवानगी देखते बन रही थी. मैच के दौरान पूरा स्टेडियम दर्शकों से भरा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 टीम इंडिया की सुरक्षा में बड़ी चूक
टीम इंडिया की सुरक्षा में बड़ी चूक
twitter

India vs New Zealand 2nd T20I रांची के JSCA स्टेडियम में 2017 के बाद पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबला शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया और सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना लिया. न्यूजीलैंड को भारत ने पहले 20 ओवर में 6 विकेट चटकाकर 153 रन पर रोक दिया, बाद में रोहित शर्मा के 55 और केएल राहुल के 65 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर 16 गेंद शेष रहते मुकाबला जीत लिया.

रांची में लगभग 4 साल के बाद टी20 मुकाबला होने से दर्शकों में उत्साह चरम पर था. एमएस धोनी के शहर में क्रिकेट के प्रति लोगों में दीवानगी देखते बन रही थी. मैच के दौरान पूरा स्टेडियम दर्शकों से भरा था.

हालांकि लोगों की दीवानगी टीम इंडिया के लिए खतरा बनकर सामने आयी. रांची के जेएससीए स्टेडियम में जो आज तक नहीं हुआ था, ऐसी घटना देखी गयी. जिसे टीम इंडिया और खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ बड़ी चूक मानी जा रही है.

दरअसल जब टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने मैदान पर उतरी तो लाइव मैच के दौरान एक दर्शक भागता हुआ मैदान के अंदर घुस आया. दर्शक भागकर रोहित शर्मा के काफी नजदीक पहुंच गया और मैदान पर गिरकर प्रणाम किया. कुछ देर के लिए मैच को रोकना पड़ा और बाद में सुरक्षाकर्मी भागकर आये और रोहित के जबरा फैन को पकड़कर मैदान के बाहर ले गये.

एक ओर रोहित के लिए फैन्स की दीवानगी की तारीफ हो रही है, तो दूसरी ओर कोरोना महामारी में जब टीम बायो बबल में रहती है, जिसमें खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा में रखी जाती है, वैसे में फैन्स का खिलाड़ी के बेहद करीब आ जाना सुरक्षा में बड़ी चूक के रूप में देखा जा रहा है. इससे खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है.

लोग इसे प्रशासन की बड़ी लापरवाही के तौर पर देख रहे हैं. जब मैच के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जवान और सुरक्षाकर्मियों को खिलाड़ियों की सुरक्षा में लगाया गया था तो मैदान के अंदर कैसे कोई घुस सकता है. रांची में अबतक कई अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गये, लेकिन आजतक ऐसा नजारा कभी भी नहीं देखा गया था.

ऐसा ही नजारा भारत-इंग्लैंड मैच के दौरान इंग्लैंड में कई बार देखा गया था. जब जार्वा नाम का शख्स जो टीम इंडिया का बड़ा फैन था, कई बार मैदान पर घुस आया था. बाद में उसे पकड़ा गया और उसके स्टेडियम में घुसने पर बैन लगा दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें