1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs nz kl rahul said big thing about captain rohit sharma and coach rahul dravid told himself lucky avd

IND vs NZ: केएल राहुल ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ को लेकर कह दी बड़ी बात, खुद को बताया भाग्यशाली

IND vs NZ शृंखला से भारतीय क्रिकेट के नये युग का भी सूत्रपात हो रहा है. टी20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो गया जबकि विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की तारीफ की
केएल राहुल ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की तारीफ की
twitter

भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान के एल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हैं. उनका कहना है कि मुख्य कोच द्रविड़ अच्छे टीम कल्चर पर फोकस के लिये जाने जाते हैं जबकि रोहित कुशल रणनीतिकार हैं.

इस शृंखला से भारतीय क्रिकेट के नये युग का भी सूत्रपात हो रहा है. टी20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो गया जबकि विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

अगला विश्व कप 12 महीने ही दूर है और राहुल ने कहा कि टीम प्रबंधन जल्दी ही तय करेगा कि इस प्रारूप में क्या सर्वश्रेष्ठ हो सकता है.

उन्होंने कहा, मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि राहुल द्रविड़ को लंबे समय से जानता हूं. अपने कैरियर की शुरुआत से ही मैने उनकी सलाह पर अमल करके खेल को बेहतर समझा है और बल्लेबाजी की कला में खुद को निखारने की कोशिश की है. कर्नाटक में उन्होंने हम सभी की काफी मदद की है.

उन्होंने कहा , एक कोच के तौर पर वह सभी युवा खिलाड़ियों के साथ रहे हैं. उनका मुख्य कोच के रूप में आना उनसे काफी कुछ सीखने का मौका है. हम सभी को पता है कि वह कितना बड़ा नाम है और उन्होंने देश के लिये क्या कुछ किया है.

राहुल ने कहा , मैंने भारत ए के लिये कुछ मैच खेले हैं और यहां अभ्यास के लिये आने से पहले उनके साथ संक्षिप्त बातचीत की. वह अच्छे टीम कल्चर के हिमायती रहे हैं और ऐसा माहौल बनाने पर फोकस रखते हैं कि बतौर क्रिकेटर और बतौर इंसान हम और बेहतर हो सकें.

उन्होंने कहा , वह अपने कैरियर के दौरान हमेशा टीम के लिये पहले सोचते थे और यही संस्कृति वह अपने साथ लेकर आयेंगे जिसमें हर कोई निजी लक्ष्यों पर टीम के हितों को तरजीह देगा. रोहित के बारे में उन्होंने कहा , हमने आईपीएल में उसे देखा है और उसके आंकड़े सब कुछ कहते हैं. उसे खेल की जबर्दस्त समझ है और वह कुशल रणनीतिकार है. यही वजह है कि कप्तान के तौर पर वह इतना कुछ हासिल कर सका.

उन्होंने कहा, वह ड्रेसिंग रूम में ठहराव लेकर आयेगा. अगले कुछ सप्ताह में यह जानना रोचक होगा कि टीम के लिये उसके क्या लक्ष्य हैं. टीम खेल में फैसले सामूहिक तौर पर लिये जाते हैं और नेतृत्व समूह का काम यह सुनिश्चित करना होता है कि हर किसी को उसकी भूमिका का इल्म हो और वह टीम में सुरक्षित महसूस करे.

भारतीय टीम टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर हो गई और राहुल ने कहा कि अब नये सिरे से रणनीति बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, हम सभी को बैठकर मिलकर फैसला लेना होगा कि बेहतर प्रदर्शन के लिये क्या किया जा सकता है. अगले कुछ दिन में इस पर बात होगी.

हरफनमौला हार्दिक पांड्या को टीम में जगह नहीं मिली है और राहुल ने कहा कि उसे पता है कि वापसी के लिये उसे क्या करना है. उन्होंने कहा, हार्दिक और मैं अच्छे दोस्त हैं और हमने इस पर बात की है. वह काफी चतुर है और उसे पता है कि उसे कड़ी मेहनत करके वापसी करनी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें