1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng test series team india looking to bring in prithvi shaw as shubman gill replacement india tour of sri lanka 2021 rkt

श्रीलंका दौरे को बीच में ही छोड़ देंगे पृथ्वी! कोहली एंड कंपनी को इसलिए पड़ी शॉ की जरूरत

जानकारी के मुताबित शुभमन गिल को अपनी इंजरी के चलते 6 से 8 हफ्ते क्रिकेट से दूर रहना होगा. शुभमन गिल को चोट के कारण पूरी टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
twitter

Ind vs Eng Test Series, India Tour of Sri Lanka : विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले शुभमन गिल के रूप में बड़ा झटका लगा है. भारतीय सलामी बल्लेबाज गिल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच हाई-प्रोफाइल टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं. वहीं अब टीम शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट को खोज रही है. इसी बीच ऐसी जानकारी आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पृथ्वी शॉ को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका से सीधे इंग्लैंड भेज सकता है.

जानकारी के मुताबित गिल को अपनी इंजरी के चलते 6 से 8 हफ्ते क्रिकेट से दूर रहना होगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, शुभमन गिल को चोट के कारण पूरी टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे. फिलहाल टीम के पास मयंक अग्रवाल, अभिमन्यु ईश्वरन और केएल राहुल जैसे सलामी बल्लेबाज हैं और ये सभी यूके में भारत की 24 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. हनुमा विहारी को सलामी बल्लेबाज के रूप में तैनात करने के सुझाव भी दिए गए हैं, लेकिन टीम प्रबंधन श्रीलंका में मौजूद पृथ्वी शॉ को चुनने में रूची दिखायी है.

बता दें कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के निराशाजनक दौरों के बाद शॉ को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. तब से, युवा सलामी बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 अभियान के पहले भाग में अविश्वसनीय फॉर्म दिखाया है. वहीं भारतीय टीम प्रबंधन शॉ को इंग्लैंड के दौरे पर चाहता है क्योंकि टीम केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल करने के इच्छुक नहीं हैं. राहुल को मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है.

शुरुआत में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल सलामी जोड़ी होंगे, लेकिन उनमें से किसी एक के साथ चोट या फिटनेस की चिंता टीम को मजबूर करेगी, एक विकल्प चुने. इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच से उपलब्ध होने के लिए शॉ को क्वारंटाइन प्रक्रियाओं से गुजरना होगा, इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को जल्दी से शॉ पर फैसला कर सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें