14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: सरफराज खान राजकोट में कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू, केएल राहुल के बाहर होने से खुला रास्ता

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल के चोट के कारण बाहर होने से सरफराज खान का रास्ता साफ हो गया है. यह खिलाड़ी राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर सकता है. इसकी पूरी संभावना है. सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले सोमवार को टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. केएल राहुल अपनी चोट से उबरने में नाकाम रहे और तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए. ऐसे में मुंबई के युवा धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. हालांकि बीसीसीआई ने राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल है. लगातार तीन घरेलू सीजन में 100 से अधिक के औसत से रन बनाने वाले सरफराज को दूसरे टेस्ट के समय ही टीम में शामिल कर लिया गया था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. अब राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों टीम में नहीं हैं तो ऐसे में मध्यक्रम को मजबूत बनाने के लिए उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

सरफराज खान का डेब्यू करना लगभग पक्का

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा गया है कि सरफराज खान पक्के तौर पर अपना डेब्यू करेंगे. राहुल को इस टेस्ट से बाहर कर दिया गया है, इसलिए सरफराज को अपना पहला गेम खेलने का मौका मिलेगा. सरफराज पिछले कुछ सालों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं. फिर भी विराट कोहली के पहले दो टेस्ट मैचों से हटने के बाद चयनकर्ताओं ने रजत पाटीदार को चुना. पाटीदार ने इसी सीरीज में अपना टेस्ट डेब्यू किया.

Also Read: विराट कोहली, विव रिचर्ड्स और जावेद मियांदाद की सूची में शामिल होना चाहते हैं सरफराज खान

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जड़े थे 161 रन

सरफराज इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए टीम का भी हिस्सा थे और वहां उन्होंने शानदार 161 रनों की पारी खेली थी. टेस्ट टीम में शामिल किए जाने के बाद सरफराज ने बीसीसीआई टीवी पर कहा कि खेल पूरी तरह धैर्य के बारे में है. अगर हमें टेस्ट क्रिकेट खेलना है तो हमें धैर्य रखना होगा. जीवन में कई बार हम जल्दबाजी करते हैं. मेरे पिता हमेशा मुझसे कहते थे कि कड़ी मेहनत करते रहो और तुम अजेय रहोगे. आत्मविश्वास और धैर्य रखना बहुत महत्वपूर्ण है.

पिता का सपना करना चाहते हैं पूरा

टेस्ट टीम में चुने जाने के बारे में उन्होंने कहा कि मुझसे से ज्यादा मेरे पिता इस बात से खुश हैं. इतनी बड़ी आबादी वाले देश में भारतीय टीम का हिस्सा बनना गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि अपने चयन के बारे में मैं सबसे पहले अपने पिता को बताना चाहता था. मेरे पिता मुझे देश के लिए खेलते देखना चाहते हैं और मैं उनका सपना पूरा कर काफी खुशी महसूस करूंगा. इस कॉल से मेरा पूरा परिवार काफी भावुक है.

Also Read: मुशीर खान ने वर्ल्ड कप में फिर ठोका शतक, भाई सरफराज खान ने बताया खुद से भी अच्छा बल्लेबाज

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें