1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng rohit sharma said india beat england 2 1 in test series avd

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया, रोहित शर्मा ने दौरे को लेकर कह दी बड़ी बात

IND vs ENG पांचवां और आखिरी टेस्ट कोरोना से जुड़े मामलों के कारण रद्द हो गया, जिसपर जमकर विवाद हुआ. शृंखला के आधिकारिक नतीजे को लेकर अभी भ्रम बना हुआ है, लेकिन स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि उनकी नजर में भारत ने पांच मैचों की शृंखला 2-1 से जीत ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित बोले भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया
रोहित बोले भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया
instagram

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुए टेस्ट शृंखला को लेकर टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दे दिया है. रोहित ने कहा, उनका मानना है कि भारत ने इंग्लैंड से शृंखला 2-1 से जीता.

दरअसल पांचवां और आखिरी टेस्ट कोरोना से जुड़े मामलों के कारण रद्द हो गया, जिसपर जमकर विवाद हुआ. शृंखला के आधिकारिक नतीजे को लेकर अभी भ्रम बना हुआ है, लेकिन स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहना है कि उनकी नजर में भारत ने पांच मैचों की शृंखला 2-1 से जीत ली है.

इंग्लैंड दौरे के दौरान भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें और उनके करीबी संपर्क माने गए मुख्य फिजियो नितिन पटेल, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर को पृथकवास पर भेजा गया.

पटेल की गैरमौजूदगी में सहायक फिजियो योगेश परमार ने टीम की जिम्मेदारी संभाली लेकिन बाद में वह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को रद्द कर दिया गया.

मैच जब रद्द हुआ तब भारत शृंखला में 2-1 से आगे चल रहा था. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से आग्रह किया है कि इस मैच को भारत द्वारा गंवाया हुआ घोषित किया जाए और शृंखला का नतीजा 2-2 से बराबर हो.

भारत हालांकि इस मैच को अगले साल के इंग्लैंड दौरे के दौरान खेलने को तैयार है. रोहित ने जब इस शृंखला के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि आधिकारिक रूप से क्या फैसला रहेगा लेकिन हमने अच्छा प्रदर्शन किया और मेरी नजर में हमने 2-1 से शृंखला जीती है.

रोहित के लिए वह दौरा सफल रहा था और वह इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के बाद शृंखला में दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे. उन्होंने चार मैचों में 52.57 के औसत के 368 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज के रूप में विदेशी सरजमीं पर अपना पहला शतक जड़ा.

उन्होंने इसके अलावा दो और अर्धशतक लगाये. रोहित ने इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन के संदर्भ में कहा, निजी तौर पर यह दौरा मेरे लिए अच्छा रहा और मैं इस दौरे से मिले आत्मविश्वास को भविष्य के दौरों पर भी जारी रखना चाहता हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें