1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng kl rahul creates history at lords scoring century becomes indias 10th player leaving sachin sehwag avd

INDvsENG: केएल राहुल ने लॉर्ड्स में शतक जड़कर रचा इतिहास, भारत के 10वें खिलाड़ी बने, सचिन-सहवाग को छोड़ा पीछे

केएल राहुल (KL Rahul) ने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's, London) पर शतक जड़कर इतिहास रच डाला है. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में केएल राहुल ने ओपनिंग करते हुए 212 गेंदों पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल ने लॉर्ड्स में शतक जड़कर रचा इतिहास
केएल राहुल ने लॉर्ड्स में शतक जड़कर रचा इतिहास
twitter

England vs India, 2nd Test : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's, London) पर शतक जड़कर इतिहास रच डाला है. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में केएल राहुल ने ओपनिंग करते हुए 212 गेंदों पर 9 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया. इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को पीछे छोड़ दिया.

लॉर्ड्स में शतक जड़ने वाले भारत के 10वें खिलाड़ी बने केएल राहुल

केएल राहुल लॉर्ड्स में टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले भारत के 10वें खिलाड़ी बन गये हैं. लॉर्ड्स में राहुल से पहले वीनू माकंड, अजित अगरकर, दिलीप वेंगसरकर, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली, रवि शास्त्री, राहुल द्रविड और गुंडप्पा विश्वनाथ ने शतक जमाया.

लॉर्ड्स में सबसे अधिक शतक और रन का रिकॉर्ड दिलीप वेंगसरकर के नाम

भारत की ओर से लॉर्ड्स में सबसे अधिक रन और शतक का रिकॉर्ड दिलीप वेंगसरकर के नाम दर्ज है. वेंगसरकर ने लॉर्ड्स में 3 शतक और एक अर्धशतक जमाया और 508 रन बनाये. इसके बाद यहां भारत की ओर से सभी बल्लेबाजों के नाम एक-एक शतक है.

सचिन और सहवाग ने लॉर्ड्स में नहीं बनाया शतक

टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक जमाने वाले दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और भारत विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दुनिया में सभी देशों के खिलाफ और लगभग सभी स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन किया और शतक जमाये. लेकिन बड़ी बात है कि दोनों महान खिलाड़ियों के नाम लॉर्ड्स में एक भी शतक नहीं है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें