1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng james anderson becomes worlds first fast bowler to bowl 35000 balls in tests avd

IND vs ENG: टेस्ट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बने एंडरसन

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन 35,000 गेंद करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गये हैं. इसके साथ ही दुनिया के कुल चौथे गेंदबाज बन गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IND vs ENG
IND vs ENG
twitter

England vs India 2nd Test : भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन 35,000 गेंद करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गये हैं. इसके साथ ही दुनिया के कुल चौथे गेंदबाज बन गये हैं.

हाल ही में भारत के दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले के सबसे अधिक 619 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले एंडरसन अब इस मामले में केवल तीन स्पिनरों श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (44,039 गेंदें), भारत के अनिल कुंबले (40,850) और ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न (40,705) से पीछे रह गये हैं.

तेज गेंदबाजों में उनके बाद वेस्टइंडीज के कर्टनी वाल्श (30,019 गेंदें), इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (29,863) और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्रा (29,248) का नंबर आता है.

ब्रॉड चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ वर्तमान शृंखला से बाहर हो गये हैं. अपना 164वां टेस्ट मैच खेल रहे एंडरसन ने अभी तक 621 विकेट लिये और वह सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में मुरलीधरन (800) और वार्न (708) के बाद तीसरे नंबर पर हैं.

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में जेम्स एंडरसन ने पहली पारी में 4 विकेट चटकाया था. जबकि दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं ले पाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें