25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IND vs ENG: रांची पर चढ़ा क्रिकेट का फीवर, फैंस ने BCCI से की खास अपील, जानें क्या कहा

IND vs ENG: रांची के एक फैंस ने बीसीसीआई से पोस्टर के माध्यम से अपील की. उनका कहना है कि बीसीसीआई रांची में भी आईपीएल के मैच कराए.

IND vs ENG: रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत इंग्लैंड ने जो रूट के शानदार शतक के दम पर सात विकेट पर 302 रन बना लिए. स्टंप के समय रूट के साथ क्रीज पर ओली रॉबिनसन मौजूद थे. रूट ने अपनी टीम की शुरुआती झटकों से उबरने में मदद की. लंच तक 112 के स्कोर पर आधी इंग्लैंड की टीम आउट होकर पवेलियन लौट चुकी थी. रूट और बेन फॉक्स ने दूसरे सेशन में भारतीय गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. रूट ने अपनी शतकीय पारी में नौ चौके लगाए. उन्होंने 226 गेंदों का सामना किया. यह जोड़ी चाय के बाद टूटी जब फोक्स को मोहम्मद सिराज ने आउट किया. फॉक्स 128 गेंद पर 47 रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए आकाश दीप शानदार रहे. उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. दो विकेट सिराज ने झटके. जडेजा और अश्विन को एक-एक विकेट मिले. वहीं रांची के एक फैंस ने बीसीसीआई से पोस्टर के माध्यम से अपील की. उनका कहना है कि बीसीसीआई रांची में भी आईपीएल के मैच कराए.

IND vs ENG: रांची में धोनी को आखिरी बार खेलते देखना चाहता हूं : फैंस

प्रभात खबर से बातचीत के दौरान फैंस ने कहा कि हम एमएस धोनी के फैंस हैं और संभावना यह है कि एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल है. हम सभी चाहते हैं की एमएस धोनी अपने आखिरी आईपीएल में रांची मे भी कुछ मुकाबले खेले. रांची एमएस धोनी का होम टाउन है और होम टाउन होने के नाते सीएसके के कुछ मुकाबले रांची में भी होने चाहिए. हम सभी एमएस धोनी आखिरी बार रांची में खेलते देखना चाहते हैं. वहीं टेस्ट मैच को लेकर उन्होंने कहा की भारतीय टीम का इस मैदान पर काफी बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. भारतीय टीम इस मैदान पर इंग्लैंड को चारों खाने चित कर देगी और सीरीज पर अपना कब्जा जमाएगी.

IND vs ENG: लंच से पहले भारत का रहा दबदबा

मैच की बात करें तो पहला सेशन पूरी तरह भारत के नाम रहा. इंग्लैंड लंच तक 112 के स्कोर पर अपने पांच सबसे महत्वपूर्ण विकेट गंवा चुका था. बेन स्टोक्स को रवींद्र जडेजा और जॉनी बेयरस्टो को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया. एक समय टीम इंडिया पूरी तरह कंट्रोल में दिख रही थी. लेकिन दूसरे सेशन में जो रूट ने अपनी टीम को पटरी पर ला दिया. उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स के साथ छठे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की.

IND vs ENG: जो रूट ने जड़ा शतक

पहले दिन का खेल खत्म होने तक जो रूट 226 गेंद पर 106 रन बनाकर क्रीज पर थे. दूसरे छोर पर ओली रॉबिनसन 31 रन बनाकर खेल रहे हैं. रूट ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए. सबसे बड़ी बात यह है कि जो रूट ने इस मैच को कोई गलती नहीं की. वह स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलने से बचते रहे. रूट अपने बैजबॉल को अलग रखकर वैसे ही खेल रहे थे, जैसा वह पहले भारत दौरे पर खेला करते थे. भारत अब दूसरे दिन पहले सेशन में ही इंग्लैंड को ऑल आउट करने का लक्ष्य रखेगा. कल का दिन महत्वपूर्ण होने वाला है.

IND vs ENG: आकाश दीप ने डेब्यू मैच में किया कमाल

आकाश दीप ने टेस्ट पदार्पण में अपने स्वप्निल स्पैल में इंग्लैंड के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट किया और 17 ओवर में 70 रन खर्च किए. इंग्लैंड की आधी टीम लंच तक 112 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी. आकाश दीप ने कहा, ‘मैं इस प्रदर्शन को अपने पिता को समर्पित करता हूं क्योंकि उनका सपना था कि उनका बेटा जीवन में कुछ करे. जब वह जीवित थे तो मैं कुछ नहीं कर सका इसलिए यह प्रदर्शन मेरे पिता के लिए है.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें