37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी रेहान अहमद को एयरपोर्ट पर रोका, गलत वीजा लेकर आ गए थे

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला 15 फरवरी से शुरू होगा. इसके लिए दोनों टीमें राजकोट पहुंच चुकी हैं. इंग्लैंड की टीम अबू धाबी से सीधा राजकोट पहुंची है. इस बीच, एयरपोर्ट में इंग्लैंड के स्टार रेहान अहमद को गलत वीजा के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा.

इंग्लैंड की टीम 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए अबू धाबी से राजकोट पहुंच चुकी है. इंग्लैंड टीम के अनुरोध पर पहली बार कोई इंटरनेशनल फ्लाइट की लैंडिंग हुई है. लेकिन एयरपोर्ट पर एक और वीजा विवाद देखने को मिला. टीम के स्टार खिलाड़ी रेहान अहमद को कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर रोका गया. इससे करीब 10 दिन पहले टीम के शोएब बशीर भी वीजा विवाद में फंसे थे. कथित तौर पर रेहान को राजकोट के हीरासर हवाई अड्डे पर रोका गया था, क्योंकि उनके पास देश में प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेज नहीं थे.

एकल वीजा लेकर पहुंचे हैं रेहान अहमद

स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, रेहान अहमद को हवाई अड्डे इसलिए रोका गया, क्योंकि उनके पार एकल वीजा था. बाद में अधिकारियों ने इसका समाधान निकालते हुए उन्हें दो दिन का वीजा दिया गया. साथ ही इंग्लैंड की टीम को अगले दो दिनों में इस मुद्दे को पूरी तरह सुलझा लेने की सलाह दी गई है. एकल वीजा पर किसी व्यक्ति को देश छोड़ने के बाद दुबारा प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाती है.

Also Read: IND vs ENG: भारत को झटका, केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में एंट्री

होटल पहुंची इंग्लैंड की टीम

हालांकि, इंग्लैंड की टीम को उम्मीद है कि इस मामले को अगले 24 घंटे के अंदर सुलझा लिया जाएगा. बता दें कि रेहान के अलावा इंग्लैंड टीम के किसी और खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ को कोई समस्या नहीं हुई है. सभी सोमवार शाम तक राजकोट में अपने होटल पहुंच गए थे. बीसीसीआई के अधिकारी ने भी इस पूरे मामले की पुष्टि कर दी है और कहा है कि इंग्लैंड इस मामले को जल्द ही सुलझा लेगा.

बीसीसीआई अधिकारी ने की पुष्टि

बीसीसीआई अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि इंग्लैंड टीम को फिर से वीजा प्रक्रिया करने की सलाह दी गई है. यह दो दिनों में पूरी होने की उम्मीद है. रेहान को बाकी टीम के साथ देश में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई है और वह मंगलवार को अभ्यास में दिखाई देंगे. राजकोट में पहली बार इंटरनेशनल फ्लाइट आने के कारण यहां जामनगर के अधिकारियों के साथ एक अस्थाई आव्रजन काउंटर बनाया गया था.

Also Read: IND vs ENG: विराट कोहली की छुट्टी पर बीसीसीआई का आया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

केएल राहुल हुए बाहर

इंग्लैंड के दल में कुल 31 सदस्य थे, जिनमें सिर्फ रेहान को इस स्थिति का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड को इस मामले को जल्द सुलझाना होगा, क्योंकि टीम को यहां अब भी तीन टेस्ट मुकाबले खेलने हैं. अगले महीने ही टीम अपने देश के लिए रवाना होगी. तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होगा. भारतीय टीम को सोमवार को एक बड़ा झटका केएल राहुल के रूप में लगा. राहुल फिटनेस हासिल करने में नाकाम रहे और तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें