1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 3rd test umpire sanitises ball after stokes accidentally applies saliva avd

IND vs ENG : इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स ने तोड़ा कोरोना गाइडलाइन, गेंद को करना पड़ा सेनेटाइज, जानें पूरा मामला

By Agency
Updated Date
इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स ने तोड़ा कोरोना गाइडलाइन
इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स ने तोड़ा कोरोना गाइडलाइन
twitter
  • नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम

  • तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने तोड़ा कोरोना गाइडलाइन

  • स्टोक्स ने गेंद पर लगाया लार, अंपायर ने किया सेनेटाइज

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम, जिसे अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा, वहां भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है. खेल के पहले दिन टीम इंडिया ने केवल दो सत्र के मेहमान टीम को 112 के स्कोर पर ढेर कर दिया.

लेकिन मैच के दौरान पहले दिन इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को कोरोना गाइडलाइन तोड़ते हुए पाया गया. बेन स्टोक्स को भारत के खिलाफ दिन/रात्रि तीसरे टेस्ट के शुरुआती दिन गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया जिसके बाद गेंद को सैनिटाइज करना पड़ा.

यह घटना 12वें ओवर के अंत में हुई जब स्टोक्स गेंद को चमकाने के लिये लार का इस्तेमाल करते दिखे जिससे अंपायर नितिन मेनन को उनसे बात करनी पड़ी. गेंद को फिर सेनेटाइज किया गया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले साल जून में कोरोना महामारी के चलते गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था.

आईसीसी के कोरोना दिशानिर्देशों के अंतर्गत एक टीम को प्रत्येक पारी में दो बार चेतावनी दी जा सकती है लेकिन गेंद पर बार बार लार लगाने से पांच रन की पेनल्टी लगेगी जो बल्लेबाजी कर रही टीम को मिलेंगे. जब भी गेंदबाज गेंद पर लार लगायेगा तो अंपायरों को गेंद से खेल शुरू करने से पहले इसे साफ करना होगा.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें