1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng 3rd odi prediction of match to be played at pune on 28th march rjh

Ind vs Eng 3rd ODI Prediction : सीरीज जीतने के लिए कल बदले तेवर और रणनीति के साथ भिड़ेगी विराट और माॅर्गन की सेना

By Agency
Updated Date
Ind vs Eng 3rd ODI Prediction
Ind vs Eng 3rd ODI Prediction
Twitter

Ind vs Eng 3rd ODI Prediction : इंग्लैंड के हाथों दूसरे मैच में करारी हार से सबक लेते हुए भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को होने वाले तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय मैच में बदले हुए तेवरों और नयी रणनीति के साथ देशवासियों की होली में जीत के रंग भरने के इरादे से मैदान में उतरेगी.

बल्लेबाजों के लिए उपयुक्त पिच पर इंग्लैंड ने पिछले मैच में 20 छक्के लगाकर 337 रन के मुश्किल लक्ष्य को आसान बना डाला . खराब फॉर्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या ने उनका काम आसान कर दिया . भारतीय कप्तान विराट कोहली को रविंद्र जडेजा की इतनी कमी कभी महसूस नहीं हुई होगी जितनी पिछले मैच में .

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स पर कसनी होगी लगाम

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने भारतीय स्पिनरों को मनचाहे स्ट्रोक्स लगाकर खूब रन बनाये . गेंदबाजी में कुलदीप ने आठ छक्के गंवाये जो किसी भी भारतीय गेंदबाज से ज्यादा हैं . उन्होंने दूसरे मैच में 84 और पहले में 64 रन दिये थे . वहीं क्रुणाल ने छह ओवर में 12 की औसत से 72 रन दे डाले . ऐसे में इन दोनों की जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर को उतारा जा सकता है . चहल भले ही सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है लेकिन कोहली के पास कोई विकल्प भी नहीं है . क्रुणाल भी बल्लेबाजी के दम पर टीम में जगह पा सकते हैं लेकिन खराब गेंदबाजी को देखकर स्पष्ट है कि वह दीर्घकालीन विकल्प नहीं हैं .

बल्लेबाजी में 336 रन का स्कोर खराब नहीं था लेकिन बल्लेबाजी की शैली में बदलाव की जरूरत है .भारतीय टीम आखिरी 15 ओवर में तेजी से खेलने पर भरोसा करती आई है और यह परिपाटी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने स्थापित की थी . कई बार यह दाव चल जाता है लेकिन विश्व चैम्पियन इंग्लैंड ने दिखा दिया है कि मददगार पिच पर शुरू से ही हमला बोलना सही रहता है . इससे बाद में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका मिल जाता है .

नहीं चल रहा कोहली का बल्ला

कप्तान कोहली ने दोनों मैच में अर्धशतक बनाया लेकिन उनसे शतक की उम्मीद है . कोहली ने हालांकि कहा कि वह रिकॉर्ड के लिये नहीं खेलते . उन्होंने कहा ,मैंने अपने जीवन में कभी शतक के लिये नहीं खेला . यही वजह है कि मैं इतने कम समय में इतने शतक बना भी सका .

यह टीम की जीत में योगदान की बात है . आपके शतक के बावजूद टीम नहीं जीत रही है तो वह किस काम का . कोहली ने आखिरी एक दिवसीय शतक अगस्त 2019 में बनाया था . हार्दिक फिनिशर की भूमिका में होंगे लेकिन हाल ही में संपन्न टी20 श्रृंखला को छोड़कर उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है .टीम प्रबंधन को इस पर विचार करना होगा . तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार के साथ यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन को उतारा जा सकता है.

मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा पर भी होगी नजर

वैसे शारदुल ठाकुर फॉर्म में हैं लेकिन उन्हें आराम देने पर मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा में से एक के लिये जगह बनती है . दूसरी ओर इंग्लैंड के हौसले इस जीत से बढे हैं और बेन स्टोक्स का फॉर्म में आना राहत की बात है .

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें