1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs aus brisbane test hero rishabh pant happy on comparison with mahendra singh dhoni but said i want to create my identity rjh

Ind vs Aus : ब्रिसबेन के हीरो Rishabh Pant ने धौनी से तुलना पर कही ये बात...

By Agency
Updated Date
Rishabh Pant
Rishabh Pant
Twitter

Rishabh Pant : भारतीय क्रिकेट टीम के आस्ट्रेलिया दौरे में हीरो बनकर उभरे विकेटकीपर बैट्‌समैन ऋषभ पंत की तुलना महेंद्र सिंह धौनी से की जा रही है. धौनी से तुलना पर ऋषभ पंत खुश तो बहुत हैं, लेकिन स्वदेश वापसी के बाद पंत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं.

पंत की अक्सर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धौनी से तुलना की जाती रही है. धौनी ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 89 रन की मैच विजेता पारी खेलने वाले पंत ने आस्ट्रेलिया से यहां पहुंचने के बाद पत्रकारों से कहा, जब आपकी तुलना धौनी जैसे खिलाड़ी से की जाती है तो बहुत अच्छा लगता है और आप मेरी तुलना उनसे करते हैं.

उन्होंने कहा, यह शानदार है लेकिन मैं नहीं चाहता कि मेरी किसी से तुलना की जाये. मैं भारतीय क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाना चाहता हूं क्योंकि किसी युवा खिलाड़ी की किसी दिग्गज से तुलना करना सही नहीं है.

सिडनी में ड्रा टेस्ट मैच में 97 रन बनाने वाले पंत अभी इस जीत का आनंद लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा, हमने आस्ट्रेलिया में सीरीज में जिस तरह से खेल दिखाया उससे पूरी टीम बहुत खुश है. भारत ने एडीलेड में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट होने के बाद शानदार वापसी की और चार मैचों की सीरीज 2-1 से जीतकर बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा किया.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें