1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs aus 2nd test shubman gill said how to play in adversity learned from ajinkya rahane rjh

विपरीत परिस्थिति में कैसे खेलना है, अजिंक्य रहाणे से सीखा: शुभमन गिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Ajinkya Rahane : आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (ind vs aus 2nd test match) में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल (shubman gill) ने आज कहा कि उन्हें कप्तान अजिंक्य रहाणे (ajinkya rahane) की शानदार पारी से काफी प्रेरणा मिली है और बहुत कुछ सीखने के लिए भी मिला है. शुभमन ने उक्त बातें मैच की समाप्ति के बाद मीडिया से बात करते हुए कही.

शुभमन ने कहा कि रहाणे ने बहुत ही संयम के साथ खेला और उनकी पारी बेहतरीन पारी है. विपरीत परिस्थिति में कैसे खेलना चाहिए यह सीख रहाणे की आज की पारी से सीखी जा सकती है. रहाणे ने कमजोर गेंदों पर शॉट लगाया और अच्छी गेंदों का सम्मान किया और शानदार क्रिकेट खेला.

दूसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल ने आज 65 गेंद में 45 रन बनाये. गिल ने कहा- यह जरूरी है कि इस बढ़त को भुनाया जाए और ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जल्द से आउट किया जाए.

शुभमन ने कहा- जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी लेकिन मैंने खुद से कहा कि पिच जैसी भी हो मैं अपना खेल खेलूंगा. शुभमन ने कहा कि नेट सत्र पर उच्च स्तर के भारतीय गेंदबाजों का सामना करने से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा.

शुभमन ने रविंद्र जडेजा की भी तारीफ की जिन्होंने नाबाद 40 रन बनाने के साथ रहाणे के साथ छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर भारत को बेहतर स्थिति में पहुंचाने में योगदान दिया. उन्होंने कहा, उन्होंने शानदार पारी खेली. उस समय विकेट गिरता तो ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में वापसी कर लेती.उन दोनों की साझेदारी शानदार रही.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें