14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs AFG 3rd T20: मैच से पहले जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ें और संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना तीसरा और आखिरी मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम सात बजे खेलने के लिए उतरेगी. मैच से पहले चलिए जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11.

भारतीय टीम अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है. भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथो में हैं. भारतीय टीम बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना तीसरा और आखिरी मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम सात बजे खेलने के लिए उतरेगी. भारतीय टीम सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतएगी. भारतीय टीम अफगानिस्तान से अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है. वहीं अफगानिस्तान टीम की नजर भारत के खिलाफ पहली जीत दर्ज करने की होगी. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का खाता इस सीरीज में नहीं खुला है. वह खेले गए दोनों मुकाबलों में शून्य पर आउट होकर वापस लौटे हैं. बता दें, भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने टी20 में 12000 रन पूरे करने से केवल छह रन दूर हैं. विराट कोहली की नजर एक नए रिकॉर्ड पर होगी.  मैच से पहले चलिए जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11.

IND vs AFG: हेड टू हेड रिकॉर्ड

अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ टी20 मुकाबलों में छह बार आमने सामने हो चुकी है. मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा है. भारतीय टीम ने सभी छह मुकाबलों में जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान ने अभी तक भारत के खिलाफ एक भी टी20 मुकाबला नहीं जीता है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पहली जीत की तलाश में होगी. वहीं भारतीय टीम इस जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी.

Also Read: IND vs AFG 3rd T20: मैच से पहले जानें बेंगलुरु के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट
IND vs AFG: मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा. बारिश की कोई संभावना नहीं है. साथ ही तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और आर्द्रता 78% रहने की उम्मीद है. सभी दर्शक को बिना रुकावट वाला खेल देखने को मिलेगा.

IND vs AFG: पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की सतह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग है. इस स्थान पर टी20 खेलों में अक्सर 200+ का स्कोर देखा गया है क्योंकि बल्लेबाज छोटी सीमाओं का सबसे अच्छा उपयोग करते हैं. तेज गेंदबाजों की तुलना में यहां स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलती लेकिन एक हाई स्कोरिंग गेम की उम्मीद की जा सकती है.

Also Read: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में रॉबिन मिंज ने खेली ताबड़तोड़ पारी, झारखंड को दिलाई मैच में बढ़त
भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

अफगानिस्तान टीम की संभावित प्लेइंग 11

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

Also Read: PAK vs NZ: फैंस पर भड़के इफ्तिखार अहमद बोले ‘खामोश’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें