30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs AFG: शिवम दुबे ने एमएस धोनी को दिया अपनी शानदार बल्लेबाजी का श्रेय, कही ये बड़ी बातें

भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को खेले गए पहले टी20 में शिवम दुबे ने कमाल कर दिया. शिवम दुबे भारत की जीत के हीरो रहे. शिवम ने पहले गेंदबाजी में दो ओवर में नौ रन देकर एक विकेट चटकाया और फिर 40 गेंदों में 60 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी इस धमाकेदार बल्लेबाजी का श्रेय एमएस धोनी को दिया.

भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को खेले गए पहले टी20 में शिवम दुबे ने कमाल कर दिया. शिवम दुबे की बदौलत भारत ने अफगानिस्तान को 15 गेंद शेष रहते छह विकेट से धूल चटा दी. शिवम दुबे भारत की जीत के हीरो रहे. शिवम ने पहले गेंदबाजी में दो ओवर में नौ रन देकर एक विकेट चटकाया और फिर 40 गेंदों में 60 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनके इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी मिला. मैच के बाद शिवम ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए हुंकार भरी. मैच के बाद हुए प्रेजेंटेशन में शिवम दुबे ने सभी के सामने अपनी बात रखी. उन्होंने अपनी इस धमाकेदार बल्लेबाजी का श्रेय एमएस धोनी को दिया. बता दें,  शिवम दुबे आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके से खेलते हैं. आईपीएल में भी कई बार उन्हें इस प्रकार की बल्लेबाजी करते हुए पाया गया है.

माही भाई ने सिखाया मैच फिनिश करना: दुबे

पहले मुकाबले में शिवम दुबे ने नाबाद 60 रन की पारी खेलते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई. मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद शिवम दुबे ने इस पारी का श्रेय भारतीय टीम के सफल कप्तान एमएस धोनी को दिया. उन्होंने कहा, ‘ माही भाई ने मुझे मैच जिताऊ पारी खेलनी सिखाई है. माही भाई ने मुझे दो तीन टिप्स दिए हैं. जो मैच के दौरान मुझे बेहतर करने में मदद करते हैं. उनके कहने  पर मैंने गेंदबाजी में बदलाव लाई और ये आज मेरे काम आई. माही भाई मेरे पसंदीदी खिलाड़ी हैं. वह मुझे अभ्यास के दौरान मदद करते हैं, मेरी गलतियां बताते हैं और सुझाव भी देते हैं.’

मैं बड़े बड़े छक्के मार सकता हूं: शिवम दुबे

अफगानिस्तान टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद शिवम दुबे ने कहा, ‘मुझे पता है कि मैं टी20 क्रिकेट में किस तरह बल्लेबाजी करता हूं. मैं जानता हूं है कि मैं बड़े बड़े छक्के मार सकता हूं, इसलिए मैं किसी भी समय रन बना सकता हूं. गेंदबाजी की बात करूं तो आज मुझे मौका मिला और मैंने वही किया जिसकी मुझे जरूरत थी.

मोहाली में खेल के मजा आया

शिवम ने मोहाली की ठंड को लेकर कहा, ‘सच में बहुत ठंड है. मुझे इस मैदान पर खेलने में मजा आया. लंबे समय बाद खेलते हुए और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुझ पर थोड़ा दबाव था. मेरे मन में एक बात थी कि मुझे अपना नेचुरल गेम खेलना है. पहली 2-3 गेंदों पर मुझे थोड़ा दबाव महसूस होता है, उसके बाद मैं सिर्फ गेंद पर ध्यान केंद्रित करता हूं और जो हो रहा है उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता.’

भारत ने सीरीज में बनाई बढ़त

भारतीय टीम ने यह मुकाबला छह विकेट से जीता. सबसे पहले भारतीय गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को 20 ओवरों में 158 रन पर रोक दिया और बाद में शिवम दुबे के नाबाद 60 रन की बदौलत भारत ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. भारतीय टीम की तरफ से शुभमन (23), तिलक वर्मा (26), जितेश (31), रिंकू सिंह (16 नाबाद) ने छोटी-छोटी लेकिन अच्छी पारियां खेली.

शिवम दूबे ने जड़ा अपना दूसरा इंटरनेशनल टी20 अर्धशतक

शिवम दूबे ने इस मैच में 38 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया और यह इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में उनका दूसरा अर्धशतक रहा. इस मैच में उन्होंने 40 गेंद खेलते हुए दो छक्के और पांच चौकों की मदद से नाबाद 60 रन की पारी खेली जबकि रिंकू सिंह भी 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें