1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc wtc final 2021 yuvraj singh picks india opening combination of rohit sharma and shubman gill team india rkt

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले युवराज सिंह ने हिटमैन को दी जरूरी सलाह, इस युवा खिलाड़ी को बताया ओपनिंग के लिए बेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
युवराज सिंह और रोहित शर्मा
युवराज सिंह और रोहित शर्मा
सोशल मीडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले पर हर किसी की निगाहें टिकी हुईं हैं. साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को जीतना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए किसी चुनौती से कम नहीं. इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियां भारतीय बल्लेबाजों, खासकर सलामी बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती पेश करने वाली हैं. पिछले दो दशकों में सबसे बेहतरीन भारतीय क्रिकेटरों में से एक युवराज सिंह ने फाइनल के लिए भारत की ओपनिंग जोड़ी को चुना है.

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के बीच भारतीय टीम को ओपनिंग जोड़ी चुनना है. जबकि रोहित को स्विंगिंग परिस्थितियों में ज्यादा परखा नहीं गया है, युवराज सिंह को लगता है कि ओपनिंग जोड़ी हिटमैन और गिल की होनी चाहिए. रोहित और गिल ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में एक-दूसरे के साथ जोड़ी बनाई जब भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया. युवराज को लगता है कि रोहित-गिल की जोड़ी को जारी रखा जाना चाहिए. युवराज ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा अब टेस्ट मैचों में काफी अनुभवी हैं. सलामी बल्लेबाज के रूप में उनके पास लगभग 7 शतक हैं.

मुश्किल इंग्लैंड की कंडिशंस से निपटने के लिए बल्लेबाजों को महत्वपूर्ण सलाह देते हुए, युवराज ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए पहला सत्र खेलना महत्वपूर्ण होगा. इंग्लैंड में जरूरी है कि आप एक समय पर एक सेशन पर ही फोकस करें. सुबह के समय में गेंद स्विंग और सीम करती है, चाय के बाद, यह फिर से स्विंग करता है. एक बल्लेबाज के तौर पर अगर आप इन चीजों को अपना सकते हैं तो आप सफल हो सकते हैं. वहीं युवराज का यह भी मानना है कि फाइनल में भारत थोड़े नुकसान की स्थिति में है क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेल रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें