1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc wtc final 2021 when virat kohli dismissed kane williamson in u 19 world cup india vs new zealand watch video rkt

VIDEO: 13 साल पहले जब कोहली ने केन विलियमसन को दिखाया था पवेलियन का रास्ता, WTC Final में भी गेंदबाजी से कमाल दिखाएंगे विराट!

कोहली (Virat Kohli) और विलियमसन (Kane Williamson) ने पहली बार कप्तान के रूप में 2008 के अंडर -19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का नेतृत्व किया था. कोहली अपने कीवी समकक्ष को सेमीफाइनल में आउट करने में सफल रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final 2021
WTC Final 2021
twitter

ICC WTC Final 2021, India vs New Zealand: विराट कोहली और केन विलियमसन एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगे, जब भारत और न्यूजीलैंड साउथेम्प्टन के रोज बाउल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भिड़ेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) जब इंग्लैंड में में एक-दूसरे का सामना करेंगे तो यह पहला मौका नहीं होगा जब दोनों खिलाड़ी किसी बड़े मंच पर खिताब की दावेदारी के लिए भिड़ेंगे. यह मैच कई मायनों में 2008 अंडर 19 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल जैसा होगा.

बता दें कि कोहली और विलियमसन ने पहली बार कप्तान के रूप में 2008 के अंडर -19 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड का नेतृत्व किया था. कोहली अपने कीवी समकक्ष को सेमीफाइनल में आउट करने में सफल रहे थे. कोहली, जो इन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शायद ही कभी गेंदबाजी करते हों, उन दिनों एक पार्ट टाइम गेंदबाज भी हुआ करते थें और अपने अंडर -19 विश्व कप के दौरान अक्सर गेंदबाजी करते थे. 2008 में अंडर -19 विश्व कप के सेमीफाइनल में, कोहली ने विलियमसन को आउट कर दिया था.

कोहली ने न्यूजीलैंड के कप्तान को स्टंप आउट करा दिया था. बता दें कि विलियमसन 2008 के अंडर -19 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक थे, लेकिन अपनी टीम को सेमीफाइनल में जीत नहीं दिला सके. भारत ने वो मैच 3 विकेट से जीत लिया था. उस मैच में श्रीवत्स गोस्वामी की 51 और कोहली की 43 रनों की पारी की बदौलत, भारत ने 41 ओवरों में बोर्ड पर 191 रन बनाए थें और डीएलएस पद्धति के माध्यम से विजेता बने थें.

बता दें कि कुछ दिनों पहले खेले गए इंट्रा-स्क्वाड मैच के दूसरे दिन कप्तान कोहली ने खुद गेंदबाजी किया था. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें किंग कोहली केएल राहुल (KL Rahul) को गेंद फेंक रहे थें. वीडियो में कोहली एक खास तरह के बॉलिंग एक्शन में भी नजर आ रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें