1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc women odi and t20 latest ranking mithali raj reached number one for 9th time smriti mandhana in top 10 in one day stefanie taylor heavy loss avd

ICC वनडे रैंकिंग में मिताली फिर से 'राज', मंधाना भी टॉप 10 में शामिल, देखें पूरी सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC वनडे रैंकिंग में मिताली एक बार फिर से 'राज'
ICC वनडे रैंकिंग में मिताली एक बार फिर से 'राज'
twitter

icc women odi ranking : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक बार फिर से नंबर वन पर कब्जा कर लिया है. ताजा रैंकिंग में महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में मिताली 762 अंक के साथ एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई. जबकि बायें हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना (smriti mandhana) भी नौवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हैं.

9वीं बार रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंची मिताली

मिताली राज 16 साल पहले पहली बार नंबर वन पर कब्जा किया था. तक से अब तक मिताली 9वीं बार नंबर वन पर पहुंची हैं. ताजा रैंकिंग में एक और बड़ा बदलाव हुआ है कि इससे पहले की नंबर वन वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर नंबर वन से खिसक कर पांचवें स्थान पर पहुंच गयी हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 पर झूलन एक मात्र भारतीय खिलाड़ी

गेंदबाजों की सूची में झूलन गोस्वामी 5वें स्थान के साथ टॉप 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं. जबकि ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा 10वें स्थान पर हैं.

मंधाना करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज मंधाना अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी करते हुए तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 में 70 रन की पारी खेली थी जो पिछले हफ्ते इस प्रारूप में उनका एकमात्र मुकाबला था.

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की कप्तान टेलर को 30 अंक का नुकसान हुआ. टेलर को साप्ताहित रैंकिंग के दौरान तीन मैचों में से दो में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने 49 और 21 रन बनाए. शृंखला के पहले मैच में नाबाद शतक की बदौलत एक दिवसीय रैंकिंग में पिछले हफ्ते टॉप पर पहुंची टेलर ने ऑलराउंडरों की सूची में भी टॉप स्थान ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को गंवा दिया है. तीन मैचों में टेलर को कोई विकेट नहीं मिला जिससे वह ऑलराउंडरों की सूची में भी तीन स्थान नीचे खिसक गईं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें