1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc u19 world cup australia won their first match defeating west indies by 6 wickets aml

ICC U19 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने जीता अपना पहला मुकाबला, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

आईसीसी अंडर19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज ने 169 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत का जश्न मनाते ऑस्ट्रेलिया अंडर19 के खिलाड़ी.
जीत का जश्न मनाते ऑस्ट्रेलिया अंडर19 के खिलाड़ी.
Twitter

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप के पहले मैच में वेस्टइंडीज को हरा दिया और शुक्रवार को टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की. गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में कूपर कोनोली की अगुवाई वाली टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया. मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद वेस्टइंडीज केवल 169 रन बना सकी.

कप्तान अकीम अगस्टे ने 67 गेंदों में 57 रन बनाए. ऑगस्टे से पहले मेजबान टीम तीन विकेट पर 12 रन पर सिमट गई और विकेटकीपर-बल्लेबाज रिवाल्डो क्लार्क (37) ने अगले विकेट के लिए टीम के स्कोर पर 95 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलिया के लिए कोनोली, निवेथन राधाकृष्णन और टॉम व्हिटनी ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि विलियम्स साल्जमैन ने भी गुयाना में एक विकेट हासिल किया.

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम कोरी मिलर (0) और आइजैक हिगिंस (9) के सस्ते में आउट होने के कारण दो विकेट पर 21 रन पर सिमट गयी. हालांकि, टीग वायली ने कोनोली (23) और राधाकृष्णन (31) से पहले एक बल्लेबाजी मास्टरक्लास (89) में शानदार ऑल-राउंड प्रदर्शन किया. जिससे ऑस्ट्रेलिया 31 गेंदों और 6 विकेट शेष रहते हुए फिनिशिंग लाइन से आगे निकल गया.

विंडीज के लिए जोहान लेने, शिव शंकर, ओनाजे अमोरी और मैथे नंदू ने एक-एक विकेट हासिल किया. तीन बार की चैंपियन अब अपने अगले मैच में 17 जनवरी को सेंट किट्स के कोनारी स्पोर्ट्स क्लब में श्रीलंका से भिड़ेगी. दूसरी ओर, वेस्टइंडीज का सामना उसी दिन वॉर्नर पार्क में स्कॉटलैंड से होगा.

इस बीच, श्रीलंका ने जॉर्ज टाउन के एवरेस्ट क्रिकेट क्लब ग्राउंड में दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड को 40 रनों से हरा दिया. बेहतर नेट रन रेट के कारण श्रीलंका ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया से आगे है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें