1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc test ranking kl rahul jumps 18 places jasprit bumrah and mohammed shami also benefit aml

ICC Test Ranking: केएल राहुल ने लगायी 18 पायदान की लंबी छलांग, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी फायदा

भारत ने पहला टेस्ट मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका पर 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा मैच अभी चल रहा है. जिसमें आज बुधवार को तीसरे दिन का खेल हो रहा है. भारत ने 150 से अधिक रन की बढ़त हासिल कर ली है. पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल ने आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल
केएल राहुल
twitter

नयी दिल्ली : भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने हाल ही में जारी आईसीसी पुरुष टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों के बीच 31 वें स्थान पर कब्जा कर लिया है. उन्होंने 18 पायदान की लंबी छलांग लगायी है. के एल राहुल चोटिल विराट कोहली के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में भारत की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने सेंचुरियन में पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया.

केएल राहुल की पारी ने टीम इंडिया को 113 रन से जीत दर्ज करने और तीन मैचों की आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में मदद की. केएल राहुल ने सेंचुरियन में मेहमान भारतीय टीम के लिए एक ठोस मंच प्रदान करने के लिए पहली पारी में 123 रनों की शानदार पारी खेली थी.

केएल राहुल के अलावा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी रैंकिंग में ऊपर आ गये हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह तीन पायदान के फायदे के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं. जबकि मोहम्मद शमी दो पायदान के फायदे के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट में पांच विकेट लेकर क्रिकेट के लंबे प्रारूप में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा. दूसरी ओर, मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन में शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच की दो पारियों में आठ विकेट लिए. बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे ने भी श्रृंखला में अब तक मिश्रित आउटिंग के बावजूद एक स्थान ऊपर उठाया.

प्रोटियाज के लिए, कप्तान डीन एल्गर रैंकिंग में 14 वें स्थान पर पहुंच गये हैं, जबकि बल्लेबाज टेम्बा बावुमा 16 स्थान की बढ़त के साथ रैंकिंग में 39 वें स्थान पर पहुंच गये. गेंदबाजी विभाग में कगिसो रबाडा एक स्थान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गए जबकि लुंगी एनगिडी 16 स्थान के सुधार के साथ 30वें स्थान पर पहुंच गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें