1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc test ranking bumrah and shardul thakur took a long jump in the rankings kohli and rohit in top 10 avd

ICC Test Ranking: रैंकिंग में बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने लगायी लंबी छलांग, देखें कोहली और रोहित का स्थान

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगायी है. आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 903 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं. जबकि टॉप 10 में भारत के केवल दो बल्लेबाज शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC Test Ranking
ICC Test Ranking
pti photo

ICC Test Ranking: भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगायी है.

जसप्रीत बुमराह ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में अपने मैच जीतने वाले स्पैल के बाद ताजा टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से नौंवे स्थान पर पहुंच गये.

बुमराह ने अपने रिवर्स स्विंग के शानदार स्पैल से ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर मैच भारत के पक्ष में कर दिया था. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर हैं.

भारतीय स्पिनर आर अश्विन दूसरे स्थान पर कायम है, जबकि वह इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक चारों टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं बने हैं. इशांत शर्मा 19वें और मोहम्मद शमी 18वें स्थान पर बने हुए हैं. जबकि रविंद्र जडेजा एक स्थान के फायदे के साथ 21वें स्थान पर पहुंच गये हैं. उमेश यादव गेंदबाजी रैंकिंग में 29वें स्थान पर बने हुए हैं.

बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली और रोहित शर्मा टॉप 10 में

आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 903 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं. जबकि टॉप 10 में भारत के केवल दो बल्लेबाज शामिल हैं. विराट कोहली नंबर 6 पर और रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. विराट कोहली को सीरीज में खराब प्रदर्शन का खामियाजा उठाना पड़ा. कोहली की रैंकिंग इससे पहले पांचवें स्थान पर थे.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑलराउंडरों की सूची में आर अश्विन एक पायदान के नुकसान से पांचवें स्थान पर खिसक गये हैं. जबकि रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ऑल राउंडर सूची में शीर्ष पर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर ऑलराउंडरों की सूची में एक पायदान की छलांग के साथ 20वें नंबर पर पहुंच गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें