1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. icc t20 world cup england vs west indies super 12 group 1 match head to head records expected playing 11 avd

ENG vs WI T20 WC: वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज का धांसू रिकॉर्ड, गेल के बल्ले से बरसे हैं गोले

England vs West Indies Super 12 Group 1 match इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक हुए अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों के रिकॉर्ड को देखें तो अंग्रेजों पर कैरेबियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज का धांसू रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज का धांसू रिकॉर्ड
twitter

England vs West Indies : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप ( ICC Mens T20 World Cup 2021 ) के सुपर 12 के दूसरे मुकाबले में आज इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमें शाम 7:30 बजे आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों का टूर्नामेंट में पहला मुकाबला है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक हुए अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों के रिकॉर्ड को देखें तो अंग्रेजों पर कैरेबियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आता है.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हो चुके हैं 18 टी20 मुकाबले, वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक कुल 18 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी रहा है. वेस्टइंडीज ने 11 मैचों में जीत दर्ज किया है, तो इंग्लैंड को केवल 6 मुकाबलों में जीत मिली है. टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारा.

आखिरी तीन मुकाबलों वेस्टइंडीज पर इंग्लैंड भारी

आखिरी के तीन मुकाबलों में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी रहा है. वेस्टइंडीज आखिरी बार इंग्लैंड को 2017 में 21 रन से हराया था. उसके बाद से सभी तीन मुकाबले इंग्लैंड ने जीते. दोनों टीमों के बीच आखिरी बार 10 मार्च 2019 को भिड़ंत हुई थी, जिसमें इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया था.

इंग्लैंड के खिलाफ क्रिस गेल का रिकॉर्ड बेहतर

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस गेल का रिकॉर्ड शानदार रहा है. 13 मुकाबले में गेल ने 157.31 के औसत से रन बनाये हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 34.08 का रहा है.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

जेसन रॉय, जोस बटलर, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, आदिल राशिद

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम

एविन लुईस, लेंडल सिमंस, क्रिस गेल, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, हेडन वॉल्श, ओबेद मैककॉय.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें