1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc odi player rankings virat kohli at number two rohit sharma at number three in the batting rankings jasprit bumrah retained fifth position in bowling avd

ICC ODI Player Rankings : बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर दो और तीन पर भारत का कब्जा, गेंदबाजी में बुमराह ने बचायी लाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC ODI Player Rankings
ICC ODI Player Rankings
twitter

आईसीसी ने वनडे को लेकर ताजा रैंकिंग जारी किया है. जिसमें बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर दो और तीन पर भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा है. दो पर कप्तान विराट कोहली और तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा बने हुए हैं.

जबकि पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम 865 अंकों के साथ अब भी टॉप पर बने हुए हैं. गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह ने भारत की लाज बचा ली है. बुमराह एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जो टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहे. बुमराह पांचवें स्थान पर बने हुए हैं.

बल्लेबाजों की सूची में टॉप 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन गेंदबाजों की टॉप 10 सूची में भारी फेरबदल हुआ है. गेंदबाजी में बुमराह 690 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 737 अंक के साथ टॉप पर चल रहे हैं.

ICC ODI Player Rankings : बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर दो और तीन पर भारत का कब्जा, गेंदबाजी में बुमराह ने बचायी लाज
icc

बांग्लादेश के मेहदी हसन ने लगायी लंबी छलांग

गेंदबाजों की सूची में बांग्लादेश के मेहदी हसन ने लंबी छलांग लगायी है. 6ठे स्थान से सीधे नंबर दो पर पहुंच गये हैं. हसन के 725 अंक हैं. नंबर तीन पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान 708 अंक के साथ मौजूद हैं, तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी 691 अंक लेकर चौथे स्थान पर बने हुए हैं.

हसन को श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा विश्व कप सुपर लीग सीरीज के पहले दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन का लाभ मिला है. उन्होंने दो मैचों में 7 विकेट चटकाये हैं. इसके साथ ही हसन बांग्लादेश की ओर से टॉप रैंकिंग हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज भी बन गये हैं. इससे पहले ऑलराउंडर साकिब अल हसन ने 2009 में पहली बार गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप स्थान हासिल किया था. जबकि बायें हाथ के स्पिनर अब्दुर रज्जाक 2010 में दूसरे स्थान पर कब्जा किया था.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें