1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc odi player rankings shikhar dhawan best position virat kohli and rohit sharma number 2 and 3 avd

ICC ODI Ranking : शिखर धवन ने वनडे रैंकिंग में लगायी लंबी छलांग, देखें - कहां हैं रोहित और कोहली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 वनडे रैंकिंग में शिखर धवन की लंबी छलांग
वनडे रैंकिंग में शिखर धवन की लंबी छलांग
twitter

ICC ODI Player Rankings : श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के नये कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को धमाकेदार प्रदर्शन का लाभ आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में मिली है. धवन बल्लेबाजी रैंकिंग में दो पायदान छलांग लगाकर 16वें नंबर पर पहुंच गये हैं. जबकि टॉप 10 में विराट कोहली (virat kohli) नंबर दो और रोहित शर्मा (rohit sharma) नंबर 3 पर जमे हुए हैं.

आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC batting rankings) में बाबर आजम अब भी नंबर वन पर बने हुए हैं. जबकि न्यूजीलैंड के रोस टेलर चौथे और ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. पहले स्थान पर काबिज आजम के कुल 873 अंक हैं, जबकि इंग्लैंड दौरे पर गयी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के 848 अंक हैं.

धवन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 86 रनों की कप्तानी पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे थे. उस बेहतरीन प्रदर्शन से उनके 712 रेटिंग अंक हो गये. आईसीसी ने जिम्बाब्वे बनाम बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका बनाम आयरलैंड और भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के अब तक आये नतीजों के आधार पर ताजा रैंकिंग का ऐलान किया है.

गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में भारत से केवल एक खिलाड़ी

आईसीसी ताजा गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह एक मात्र गेंदबाज हैं. बुमराह 683 रेटिंग अंकों के साथ 6ठे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 अंकों के साथ अब भी नंबर वन पर बने हुए हैं. जबकि श्रीलंका के खिलाफ शानदार वापसी करने वाले युजवेंद्र चहल 4 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 20वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

ऑलराउंडर सूची में भारत के एक मात्र खिलाड़ी टॉप 10 में

आईसीसी वनडे ऑलराउंडर सूची में टॉप 10 पर एक मात्र खिलाड़ी है. रवींद्र जडेजा 241 अंकों के साथ 9वें स्थान पर बने हुए हैं. जबकि बांग्लादेश के साकिब अल हसन 416 अंकों के साथ अब भी पहले स्थान पर बने हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें