1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc fines south africa 20 percent of match fee for slow over rate avd

IND vs SA: भारत को दक्षिण अफ्रीका ने हराया पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना, जानें क्या है मामला

दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण अफ्रीका पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना
दक्षिण अफ्रीका पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना
pti photo

दक्षिण अफ्रीका (South Africa vs India) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को लगातार दो मैच में हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. लेकिन इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी से कड़ी फटकार लगी और जुर्माना भी लगाया गया.

धीमी ओवर गति के लिए दक्षिण अफ्रीका पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शनिवार को बताया कि तेम्बा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया.

दक्षिण अफ्रीका पर आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के उल्लंघन पर लगाया गया जुर्माना

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने मानी गलती

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई. मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद यह आरोप लगाये थे.

दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया और सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 287 रन बनाया. जबकि उसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने केवल 48.1 ओवर में 3 विकेट पर 288 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें