1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. how dropped shikhar dhawan in team india t20 world cup squad chetan sharma revealed avd

T20 World Cup 2021: शिखर धवन वर्ल्ड कप टीम से क्यों हुए बाहर ? चेतन शर्मा ने किया खुलासा

मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बताया कि आखिर शिखर धवन को टीम से बाहर क्यों रखा गया. उन्हें कहा, धवन को थोड़ा आराम देकर दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने की जरूरत थी. धवन ने जुलाई में सीमित ओवरों के श्रीलंका दौरे पर भारत की कप्तानी की थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिखर धवन वर्ल्ड कप टीम से क्यों हुए बाहर
शिखर धवन वर्ल्ड कप टीम से क्यों हुए बाहर
twitter

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. विराट कोहली की अगुआई वाली 15 सदस्यीय टीम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का न होना सबसे बड़ी खबर है. पत्नी आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) के साथ तलाक के बाद टीम इंडिया में न चुना जाना 'गब्बर' के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है.

इधर सोशल मीडिया पर लगातार पूछे जाने के बाद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बताया कि आखिर शिखर धवन को टीम से बाहर क्यों रखा गया. उन्होंने कहा, शिखर धवन सीमित ओवरों के लिए टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं.

लेकिन समय उन्हें थोड़ा आराम देकर दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने की जरूरत थी. धवन ने जुलाई में सीमित ओवरों के श्रीलंका दौरे पर भारत की कप्तानी की थी.

शर्मा ने कहा , शिखर धवन हमारे लिये बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. वह श्रीलंका दौरे पर कप्तान थी. जो बात हुई, वह मैं नहीं बता सकता. वह महत्वपूर्ण है और ढांचे का हिस्सा है.

शर्मा ने कहा , हमारे पास तीन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन हैं. किशन पारी की शुरुआत के साथ मध्यक्रम में भी खेल सकते हैं जिससे हमारे पास विकल्प बढ़ गया है. वह स्पिनरों को बखूबी खेलता है. यह टीम प्रबंधन को तय करना है कि क्या वे कोहली से पारी की शुरुआत कराना चाहते हैं.

चहल को नहीं चुने जाने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें हो रही हैं. फैन्स तो यहां तक कह रहे हैं कि धवन का टाइम अब खत्म हो चुका है. गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे में शिखर धवन का बल्ला खामोश रहा था. वनडे में उनका जलवा देखने को मिला, लेकिन टी20 सीरीज में फ्लॉप साबित हुए. जिसका खामियाजा टीम को भी उठाना पड़ा. श्रीलंका लंबे समय बाद भारत को सीरीज में हराया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें