1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. hardik pandya winning ipl title in first season surpassed ms dhoni rohit sharma and virat kohli avd

IPL 2022: जो काम एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं कर पाये, उसे हार्दिक पांड्या ने कर दिखाया

हार्दिक पांड्या ने पहले ही सीजन में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाकर इतिहास रच डाला है. उन्होंने शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. शेन वॉर्न आईपीएल का खिताब जीतने वाले पहले कप्तान हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
pti photo

गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में चैंपियन बनाकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) छा गये. हर ओर उनकी ही चर्चा हो रही है. पूर्व क्रिकेटर से लेकर फैन्स तारीफ के पूल बांध रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में ऐसा रिकॉर्ड बना डाला है, जिसे न तो महेंद्र सिंह धोनी कर पाये और न ही रोहित शर्मा. विराट कोहली को तो पांड्या ने पहले ही पीछे छोड़ दिया है.

पहले ही सीजन में गुजरात को चैंपियन बनाकर पांड्या ने की शेन वॉन के रिकॉर्ड की बराबरी

हार्दिक पांड्या ने पहले ही सीजन में अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाकर इतिहास रच डाला है. उन्होंने शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. शेन वॉर्न आईपीएल का खिताब जीतने वाले पहले कप्तान हैं. उन्होंने पहले ही सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाया था. ये काम न तो रोहित शर्मा कर पाये और न ही महेंद्र सिंह धोनी. लेकिन हार्दिक पांड्या ने पहले ही सीजन में अपनी कप्तानी में गुजरात को ट्रॉफी दिलाकर सारे दिग्गज को पीछे छोड़ दिया.

हार्दिक पांड्या बने चौथे टॉप स्कोरर

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया. उन्होंने 15 मैचों की 15 पारियों में 4 अर्धशतक की मदद से 487 रन बनाये और टॉस स्कोरर की सूची में चौथे स्थान पर रहे. पांड्या ने कई मैचों में अपने दम पर मुकाबला जीताया.

गेंद से भी हार्दिक पांड्या ने किया कमाल

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में ऑलराउंडर प्रदर्शन किया. उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में कमाल करके दिखाया. पांड्या ने 15 मैचों में 8 विकेट चटकाये. जिसमें सबसे बेहतरीन प्रदर्शन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फज्ञइन मुकाबले में किया. पांड्या ने 4 ओवर में केवल 17 रन देकर 3 विकेट चटकाये.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें