17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटमुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद हार्दिक पांड्या का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

मुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद हार्दिक पांड्या का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए अपने पुराने स्टार हार्दिक पांड्या को ट्रेडिंग कर गुजरात टाइटंस से वापस पा लिया है. हार्दिक ने गुजरात के साथ अपने सफर को याद किया. उन्होंने टीम प्रबंधन और अपने फैंस को शुक्रिया कहा. हार्दिक अगले सीजन में मुंबई के लिए खेलते दिखेंगे.

एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद आईपीएल 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने अपने पुराने खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से खरीद लिया. ट्रेडिंग की समयसीमा समाप्त होने के बाद इस बात की पुष्टि हुई की पूरे नकद सौदे में मुंबई इंडियंस ने आगामी सीजन के लिए हार्दिक को अपनी टीम में शामिल किया है. हार्दिक अपने पुराने घर में जाकर काफी खुश हैं. उन्होंने अपने समर्थकों और दोनों प्रबंधनों को इसके लिए शुक्रिया कहा है. वहीं, गुजरात टाइटंस के लिए यह बड़ा झटका है. क्योंकि गुजराज को उसके शुरुआती सीजन में ही हार्दिक ने आईपीएल का चैंपियन बनाया था. 2023 में हार्दिक की अगुवाई में गुजरात की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, जहां उन्हें एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था.

अपने पुराने घर लौटे हैं हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल डेब्यू मुंबई इंडियंस से ही किया था. उन्होंने सात सीजन तक इस फ्रैंचाइजी के लिए खेला है. मुंबई में वापस आने के बाद हार्दिक ने गुजरात के साथ अपने समय के दौरान मिले प्यार के लिए सभी को धन्यवाद दिया. उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘मैं गुजरात टाइटंस के प्रशंसकों, टीम और प्रबंधन के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहता हूं. टीम का हिस्सा होना और इसका नेतृत्व करना एक शानदार अनुभव रहा है.’

Also Read: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में ‘घर वापसी’, अब यह धाकड़ बल्लेबाज बनेगा गुजरात टाइटंस का कप्तान

गुजरात टाइटंस को कहा शुक्रिया

हार्दिक ने आगे कहा, ‘मैं पूर्ण सम्मान से भरा हुआ महसूस कर रहा हूं. एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में मुझे और मेरे परिवार को मिले प्यार और प्रोत्साहन के लिए बेहद आभारी हूं. जीटी के साथ यादें और अनुभव हमेशा मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखेंगे. अविस्मरणीय यात्रा के लिए धन्यवाद.’ इस ऑलराउंडर ने गुजरात के साथ दो साल बिताए हैं, ऐसे में लाजमी है कि उनकी भावनाएं उस टीम के साथ जुड़ी होगी.

हार्दिक ने गुजरात के लिए खेले 31 मैच

गुजरात टाइटंस के लिए 31 मैचों में हार्दिक पंड्या ने 37.86 की औसत और 133 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 833 रन बनाए. उन्होंने छह अर्धशतक और 87* का सर्वश्रेष्ठ स्कोर किया था. उन्होंने 17 रन देकर 3 विकेट के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ टीम के लिए 11 विकेट भी लिए. उभरते हुए युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को हार्दिक पांड्या की जगह टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है.

Also Read: IPL 2024 : गुजरात टाइटंस की कप्तानी मिलने के बाद शुभमन गिल ने सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट, कही ये बड़ी बात

शुभमन गिल बने गुजरात के कप्तान

शुभमन गिल पिछले सीजन के ऑरेंज कैप विजेता रहे हैं. उन्होंने 17 मैचों में 59.33 की औसत से तीन शतक और चार अर्द्धशतक की मदद से 890 रन बनाए. गिल ने दो सीजन में इस टीम के लिए 33 पारियों में 47.34 की औसत से 1373 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और आठ अर्द्धशतक शामिल हैं. पिछला सीजन सलामी बल्लेबाज के लिए यादगार था. सलामी बल्लेबाज ने जीटी की सनसनीखेज दौड़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

गिल ने पिछले सीजन में जीता ऑरेंज कैप

पिछले सीजन में गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंदों में 129 रन बनाए, जो कि आईपीएल प्लेऑफ में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे बड़ी पारी है. गिल ने जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा कि मैं गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने से खुश और गौरवान्वित हूं और इस तरह का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं. हमारे पास दो असाधारण सीजन हैं और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं.

Also Read: शुभमन गिल कर सकते हैं शादी! जानिए क्यों लग रही है यह अटकलें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें