21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटगुजरात टाइटंस के कप्तान बनने के बाद शुभमन गिल का सामने आया बयान, फैंस को दिया ये मैसेज

गुजरात टाइटंस के कप्तान बनने के बाद शुभमन गिल का सामने आया बयान, फैंस को दिया ये मैसेज

भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की आईपीएल में मुंबई इंडियंस में घर वापसी हो गयी है. गुजरात टाइटंस ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले उनके पास शुभमन गिल के रूप में एक नया कप्तान होगा. कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद गिल ने सभी का आभार प्रकट किया है.

भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की आईपीएल में मुंबई इंडियंस में घर वापसी हो गयी है. आईपीएल 2024 में हार्दिक एक बार फिर मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते नजर आएंगे. पहले पंड्या को गुजरात टाइटंस द्वारा दी गई रिटेंशन सूची में शामिल किया गया था, जिससे सभी हैरान थे. लेकिन रिटेंशन की प्रारंभिक समय सीमा समाप्त होने के बाद व्यापार पूरा हो गया था. रिटेंशन की समय सीमा 26 नवंबर को समाप्त हो गई लेकिन ट्रेडिंग विंडो 12 दिसंबर तक खुली रहेगी इस वजह से यह सौदा पूरा किया जा सका. आईपीएल में गुजरात टाइटंस ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले उनके पास शुभमन गिल के रूप में एक नया कप्तान होगा. आईपीएल 2022 खिताब विजेता कप्तान हार्दिक पंड्या द्वारा अपने पूर्व कप्तान के रूप में लौटने का फैसला करने के बाद यह निर्णय लेना पड़ा. कप्तानी की जिम्मेदारी  मिलने के बाद गिल ने कहा कि उन्हें यह भूमिका निभाने पर गर्व है और फ्रेंचाइजी ने मुझपर भरोसा जताया उसके लिए धन्यवाद. आइए इसे यादगार बनाएं! सभी प्रशंसकों के लिए… #AavaDe।’.


आईपीएल 2023 में गिल ने किया था शानदार प्रदर्शन

इस साल खेले गए आईपीएल 2023 में गिल ने क्रिकेट प्रेमियों को काफी बेहतर खेल दिखाया. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने  17 मैचों में 59.33 की औसत से तीन शतक और चार अर्धशतक के साथ 890 रन बनाए और उन्हें ऑरेंज कैप विजेता भी नामित किया गया. आईपीएल के दौरान गिल ने कुल 33 पारियों खेली है. जिसमें उन्होंने 47.34 की औसत से 1373 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं.

हार्दिक ने दो बार गुजरात को फाइनल में पहुंचाया

साल 2022 में गुजरात टाइटंस में शामिल होने से पहले हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के सात सीजन खेले हैं. गुजरात टाइटंस में शामिल होने के बाद, पांड्या ने लगातार दो आईपीएल फाइनल में टीम का नेतृत्व किया. उन्होंने पहली ही बार में अपनी टीम को ट्रॉफी दिलाई. लेकिन दूसरे सीजन में उनकी टीम फाइनल में एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से हार गई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें