1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. former indian cricketer virender sehwag and navjot singh siddhu celebrating their birthday today rkt

वीरेन्द्र सहवाग के साथ ये धाकड़ खिलाड़ी मना रहा आज अपना बर्थडे, दोनों के बीच हैं कई समानताएं

भारतीय क्रिकेट टीम के दो पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और नवजोत सिंह सिद्धू आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Virender Sehwag
Virender Sehwag
twitter

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और नजफगढ़ के सुल्तान के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag Birthday) आज 43 साल हो गये. वीरु ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से क्रिकेट की परिभाषा ही बदलकर रख दी. चाहे वो टेस्ट हो या फिर वनडे, सहवाग सभी को एक जैसे खेलते थे. अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से सहवाग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाये. सहवाग को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिये काफी समय बीत चुका है, लेकिन आज भी उनका क्रेज कम नहीं हुआ है.

वीरु जिस तरह से क्रिकेट के मैदान पर चौके और छक्के लगाते थे, उसी तरह मैदान के बारह सोशल मीडिया पर भी वो अपने खास अंदाज की टिप्पणी से चौके और छक्के लगा रहे हैं. गौरतलब है कि सहवाग ने भारत की ओर से 104 टेस्ट 251 वनडे मैच खेले. जिसमें उन्होंने टेस्ट में 23 शतक और 32 अर्धशतक की मदद से 8586 रन बनाये. वनडे में 15 शतक और 38 अर्धशतक की मदद से 8273 रन बनाये. बता दें कि सहवाग ने 1999 में भारत के लिए डेब्यू किया वो भी पाकिस्तान के खिलाफ. सहवाग ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा करियर में उतार-चढ़ाव जरूर आए लेकिन वो भारत के महान बल्लेबाजों में अपना नाम स्थापित करा चुके थे.

वहीं बता दें कि आज भारतीय टीम के एक और धाकड़ बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) का बर्थडे है. सिद्दधू का भी जन्म 20 अक्टूबर को ही हुआ था. बता दें कि वीरेन्द्र सहवाग और सिद्दधू का ना केवल बर्थडे एक दिन पड़ता है ब्लकि दोनों खिलाड़ियों के करियर में भी काफी समानताएं रही है. दोनों ही खिलाड़ियों ने बल्ले से विरोधी गेंदबाजों की जितनी बेदर्दी से कुटाई की संन्यास लेने के बाद दोनों ने कॉमेंट्रेटर के रूप में ऐसी जुबान चलाई कि हर कोई उनका कायल हो गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें