1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. former australia all rounder tom moody is expected to apply for team india head coach rkt

ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेगा रवि शास्त्री की जगह! टीम इंडिया के अगले कोच के लिए कवायद जारी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर टॉम मूडी टीम इंडिया का कोच बनने के लिए एक बार फिर अप्लाई कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री.
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री.
PTI

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर टॉम मूडी चौथी बार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिये आवेदन कर सकते हैं. अभी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ क्रिकेट निदेशक के रूप में काम कर रहे 56 साल के मूडी पूर्व में भारतीय टीम का कोच बनने में दिलचस्पी दिखा चुके है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टॉम मूडी चौथी बार भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच की हाई प्रोफाइल नौकरी के लिए आवेदन करने की उम्मीद जतायी गयी है.

Foxsports की रिपोर्ट के अनुसार ऐसा समझा जाता है पूर्व विश्व कप विजेता और अब नामी कोच की निगाह भारतीय टीम के कोच पद पर टिकी हैं जो कि टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने पर खाली हो रहा है. 56 वर्षीय मूडी, जो वर्तमान में आईपीएल की ओर से सनराइजर्स हैदराबाद और श्रीलंका के क्रिकेट निदेशक के रूप में कार्य करते हैं. बता दें कि टॉम मूडी ने 2017 और 2019 सहित अतीत में शीर्ष पद के लिए तीन बार आवेदन करते हुए, भारतीय टीम को कोच करने की इच्छा व्यक्त की है.

भारत के मुख्य कोच के रूप में शास्त्री का अनुबंध टी 20 विश्व कप के बाद समाप्त होने वाला है और 59 वर्षीय ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह विस्तार की मांग नहीं करेंगे, जिससे बीसीसीआई को शीर्ष पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश करनी होगी. मूडी, जो 2013 से 2019 तक सात साल के लिए सनराइजर्स के कोच थे. 2016 में हमवतन डेविड वार्नर के कप्तान के रूप को फ्रेंचाइजी ने 2016 में अपना एकमात्र खिताब भी जीता था. फ्रैंचाइज़ी के क्रिकेट निदेशक के रूप में नामित होने से पहले उनकी जगह इंग्लैंड के पूर्व विश्व कप विजेता कोच ट्रेवर बेलिस ने लिया है. बता दें कि मूडी ने श्रीलंका को भी कोचिंग दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें