1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. england vs new zealand test 17 wickets fell in one day at lords former team india player wasim jaffer raised questions aml

ENG vs NZ Test: लॉर्ड्स में एक दिन में गिरे 17 विकेट, टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने उठाये सवाल

लॉर्ड्स के मैदान में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. खेल के पहले ही दिन इस मैदान पर 17 विकेट गिरे हैं. एक दिन में इतने ज्यादा विकेट गिरने पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने सवाल खड़े किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Wasim Jaffer
Wasim Jaffer
PTI

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन काफी सुस्त शुरुआत हुई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 132 रन पर ऑल आउट हो गयी. इसके बाद पहले ही दिन इंग्लैंड ने 116 रन पर अपने सात विकेट खो दिये. भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने लॉर्ड्स में एक दिन में 17 विकेट गिरने पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने बताया कि तेजी से विकेट गिरने पर भारतीय पिचों की कैसे आलोचना होती है.

वसीम जाफर ने किया ट्वीट

वसीम जाफर ने एक ट्वीट कर यह सवाल पूछा है कि जब लॉर्ड्स में एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं, तो गेंदबाजों के कौशल के बारे में बात होती है. वहीं, जब अहमदाबाद में एक दिन में 17 विकेट गिरते हैं, तो बात परिस्थितियों के बारे में होती है और पिचों की आलोचना की जाती है. उन्होंने सलाम खान का एक पोस्टर भी शेयर किया है, जिसमें एक बॉलीवुड फिल्म रेडी का एक सॉन्ग " मैं करूं तो साला कैरेक्टर ढीला है" लिखा है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भी हुआ था कुछ ऐसा

बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड की टीम ने भारत का दौरा किया था. यहां टीम ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली. तीसरा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में डे-नाइट खेला गया था. भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर ऑलआउट कर दिया. उसके बाद भारत की पारी शुरू हुई और भारत पहले दिन 99/3 पर सिमट गया. भारत ने पहली पारी में 145 रन बनाये.

दो दिन में खत्म हो गया था भारत और इंग्लैंड का मुकाबला

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते उतरी इंग्लैंड की टीम 81 रन पर सिमट गयी और भारत ने 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया. यह टेस्ट मैच दो दिन भी नहीं चला. इसके कारण इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पिच की आलोचना की. उन्होंने उस समय कहा था कि टेस्ट मैचों के लिए ऐसे पिच नहीं बनाये जाने चाहिए, जहां बल्लेबाजों को कोई अवसर नहीं मिले. इसी का जवाब अब वसीम जाफर ने दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें